दिल्ली

delhi

नोएडा में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सड़क पर उतरे पुलिस कमिश्नर

By

Published : Apr 8, 2022, 3:34 PM IST

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार व अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह के साथ पेट्रोलिंग व चेकिंग अभियान का मुआयना किया. महिलाओं की सुरक्षा व आपराधिक गतिविधि पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से कमिश्नरेट के तीनों जोन में प्रभावी गश्त व चेकिंग अभियान जारी है. साथ ही महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए एंटी रोमियो ड्राइव भी चलाया जा रहा है.

पुलिस कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर

नई दिल्ली/नोएडा: पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह द्वारा ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर व अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय के साथ थाना सेक्टर 20 क्षेत्र व अन्य स्थानों पर पंहुचकर जारी अभियान का मुआयना किया गया. पेट्रोलिंग, गश्त व चेकिंग में लगी टीम को चेक किया. ब्रीफ करते हुए उन्हें प्रत्येक संदिग्ध व्यक्ति, वाहन को बिना चेक किए न जाने देने के संबंध में निर्देश भी दिए.

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा गया कि त्याेहार का समय चल रहा है, ऐसे में महिलाएं बाजारों में बहुतायत में खरीदारी आदि के लिए घरों से निकलती हैं, उनकी सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए. महिला सुरक्षा टीम, स्वयं सिद्धा टीम व थाना पुलिस बल बाजारों में लगातार भ्रमणशील रहे. महिलाओं से बातचीत कर उनसे फीडबैक भी लें कि यदि उन्हें कोई समस्या या शिकायत है तो तुरंत पुलिस से साझा करें.

नोएडा में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सड़क पर उतरे पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर व दोनों वरिष्ठ अधिकारी ने आम नागरिकों से भी बातचीत की. साथ ही उनसे कोई भी समस्या होने पर बिना किसी संकोच के पुलिस के साथ साझा करने के लिए कहा. रात्रि के समय पार्कों, सुनसान जगहों, बंद मकानों आदि के आसपास शराब आदि का सेवन करने जैसी शिकायतों का संज्ञान लेते पुलिस कमिश्नर द्वारा ऐसी जगहों के आसपास शराब आदि का सेवन करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही करने के लिए भी संबंधित को निर्देशित किया किया गया.

इसे भी पढ़ेंःड्रग तस्करी में अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, 272 ग्राम स्मैक और स्कूटी बरामद

शाम के समय यातायात अधिक होने के कारण जाम की स्थिति बन जाती है, इससे निपटने के लिए उपस्थित ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को यातायात को सुचारू रूप से चलाने, नो एंट्री या रॉन्ग साइड चलने वाले वाहनों पर नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार व अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह, डीसीपी नोएडा, एडीसीपी नोएडा व एसीपी प्रथम नोएडा भी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप


ABOUT THE AUTHOR

...view details