दिल्ली

delhi

नोएडा: प्याज की कीमत ने निकाले आंसू, बिक रहे हैं 120 रुपये किलो

By

Published : Dec 5, 2019, 2:55 PM IST

नोएडा में प्याज के दाम बढ़ने से लोग परेशान हो गए हैं. महिलाओं का कहना है कि जहां पहले आमतौर पर 1 किलो प्याज खरीदते थे, वहीं अब 250 ग्राम भी खरीदना मुश्किल हो गया है.

People worried about onion price rise in Noida
प्याज की कीमत ने निकाले आंसू

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में प्याज की आसमान पर पहुंची कीमतों पर लगाम लगने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे लोग काफी परेशान है.

प्याज की कीमत ने निकाले आंसू

दरअसल प्याज के कीमत 120 रुपये किलो तक हो गई है. किचन से प्याज गायब होने से खाने का स्वाद बिगड़ गया है. महिलाओं ने कहा कि जहां पहले आमतौर पर 1 किलो प्याज खरीदते थे, वहीं अब 250 ग्राम भी खरीदना मुश्किल हो गया है.

'रसोई का बिगड़ा बजट'
रिहाना ने बताया कि प्याज के बढ़ते दामों की वजह से खरीदना मुश्किल हो गया है. प्याज और लहसुन की हर सब्जी में जरूरत होती है. 20 रुपये किलो मिलने वाला प्याज अब 120 रुपये किलो मिल रहा है. बढ़ते दामों ने रसोई का बजट खराब कर दिया है. जिला प्रशासन की तरफ से सस्ते दामों पर मिल रहे प्याज के सवाल पर उन्होंने कहा सुबह 6 बजे लाइन लगानी पड़ती है ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजें या प्याज खरीदे.

'मार्केट में अफगानिस्तान का प्याज'
प्याज विक्रेता श्याम बिहारी ने बताया कि प्याज की कमी के चलते अफगानिस्तान का प्याज मंडी में मिल रहा है. अफगानिस्तान के प्याज लंबे वक्त तक खराब नहीं होता है. होटल वाले ज्यादा खरीद रहे हैं लेकिन आम जनता इसे पसंद नहीं कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details