दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 29, 2022, 10:46 PM IST

ETV Bharat / city

अवैध कॉलोनियों को तोड़ने पहुंची प्राधिकरण की टीम को लोगों ने वापस भगाया

नोएडा प्राधिकरण लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, इससे पहले प्राधिकरण ने यमुना पुश्ता में बने दर्जनों अवैध फार्म हाउस पर बुलडोजर चला दिया था. इसी कड़ी में बुधवार को प्राधिकरण की टीम सेक्टर-81 मेट्रो स्टेशन के पास अवैध कॉलोनियों को तोड़ने पहुंची थी. विरोध के कारण प्राधिकरण की टीम को वापस लौटना पड़ा.

noida update news
नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली/नोएडा :अवैध कॉलोनियों के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण का अभियान जारी है. इसी अभियान के तहत बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम सेक्टर-81 मेट्रो स्टेशन के पास अवैध कॉलोनियों को तोड़ने पहुंची. इस दौरान वहां के निवासियों ने इसका विरोध करना शूरू कर दिया. नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की. मौके पर आमने-सामने की स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद नोएडा प्राधिकरण की टीम को वापस उल्टे पांव भागना पड़ा है. बताया जा रहा है कि जिस समय प्राधिकरण की टीम अवैध कॉलोनियों को तोड़ने गई, उस समय उनके पास पुलिस बल काफी कम था, जिसकी वजह से प्राधिकरण की टीम को उल्टे पांव वापस भागना पड़ा है.

नोएडा सेक्टर-81 में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्राधिकरण के अतिक्रमण विभाग का लोगों ने जमकर विरोध किया. सैकड़ों की संख्या में बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं इकट्ठा होकर नारेबाजी की. लोगों का कहना है कि उन्होंने जिंदगी भर की जमा पूंजी जमा कर 50 गज, 100 गज का मकान बनाए हैं. इस मकानों की रजिस्ट्री भी हुई है और दाखिल खारिज भी हुआ है. अगर प्राधिकरण मकानों को ध्वस्त कर देगा तो वह सड़क पर आ जाएंगे. प्राधिकरण को पहले जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिसने इस कॉलोनी को बसाया है.

नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण के 4 बुलडोजर मौके पर पहुंचे. तभी मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई. सभी लोग अपनी कॉलोनियों से बाहर आ गए, जिनकी कॉलोनियों पर प्राधिकरण का बुलडोजर चलना था. आम जनता ने इसका विरोध किया. जिसकी वजह से अवैध अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई किए बिना ही प्राधिकरण की टीम को वापस लौटना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details