दिल्ली

delhi

नाेएडा पुलिस पर कश्मीर के ड्राई फूड व्यापारी काे बिना वजह जेल भेजने का आरोप

By

Published : Oct 6, 2021, 10:05 PM IST

पुलिस के आला अधिकारी अक्सर यह कहते हैं कि पुलिस की छवि सुधारें. पब्लिक से अच्छा व्यवहार बनाएं. पर प्रदेश के कुछ ऐसे पुलिसकर्मी भी हैं जिनके कारनामे से पुलिस की छवि धूमिल होती है. ऐसा ही एक संगीन आराेप नाेएडा पुलिस पर लगा है...

Breaking News

नई दिल्ली/नोएडाः कश्मीर के रहने वाले एक Dry fruit व्यापारी के परिजनों ने नाेएडा के एक चौकी इंचार्ज के ऊपर बिना वजह जेल भेजने का आराेप लगाया है. इस संबंध में जेल जाने वाले व्यक्ति के परिजनों ने पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर से लिखित शिकायत भी की है.

जम्मू कश्मीर के रहने वाले Dry fruit व्यापारी निसार अहमद पुत्र गुलाम अहमद के परिजनों ने पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर को दिये पत्र में आराेप लगाया है कि मौलिक अधिकारों का हनन कर निर्दोष को जेल भेजने का कार्य किया गया है. प्रार्थना पत्र में लिख गया है कि एक अक्टूबर को थाना सेक्टर 20 में NDPS act के तहत निसार अहमद पुत्र गुलाम अहमद के खिलाफ केस दर्ज हुआ. FIR के अनुसार, उसके कब्जे से एक किलो 400 ग्राम गांजा बरामद हुआ. मौके से ही अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया.

निसार अहमद


निसार अहमद के परिजनों ने पांच बिंदुओं पर जांच करने के लिए ध्यान आकर्षित किया है. पहले बिंदु में कहा गया है कि अभियुक्त निसार पुत्र गुलाम अहमद निवासी जिला बड़गांव जम्मू कश्मीर का निवासी है, दिल्ली में कोई निवास स्थान नहीं है. व्यापार के संबंध में दिल्ली बुलवाकर सैयद तारीक बेग ने रुकवाया था, जो पिछले 40 दिनों से वहां था.

ये खबर भी पढ़ेंःनगर पालिका चेयरमैन के भतीजे पर बदमाशों ने की फायरिंग, दो गिरफ्तार


दूसरे बिंदु में आरोपी निसार को तारीक बेग के साथ व्यापार होने के कारण तथा पैसे बकाया होने के कारण लेनदेन के लिए नोएडा में बुलाया गया था. एक अक्टूबर को जिस समय 11 बजकर 55 मिनट पर गिरफ्तारी की गई, उस समय घटनास्थल पर कभी पुलिस चेकिंग नहीं होती है. तीसरे बिंदुओं में कहा गया है कि अभियुक्त निसार का सैयद तारीक बेग के साथ ड्राई फूड के व्यापार को लेकर 80 लाख रुपये के लेन-देन का विवाद चल रहा है. पैसे लेने के लिए निसार को दिल्ली से नोएडा बुलाया गया था.

लिखित शिकायत पत्र.

ये खबर भी पढ़ेंःमामूली कहासुनी पर युवक की चाकू गोदकर हत्या, इलाके में तनाव

चौथे बिंदु में कहा गया है कि निसार को एक सोची-समझी साजिश के अनुसार, सैयद तारीक बेग ने जालसाजी कर चौकी इंचार्ज थाना सेक्टर 20 तथा उनकी टीम के साथ बकाया 80 लाख रुपये न देने के संबंध में फर्जी तरीके से गांजा बरामद करवाकर जेल भेजा है. पांचवें बिंदु में कहा गया है कि पुलिस ने शक्तियों का दुरुपयोग कर कार्रवाई की है.



चौकी इंचार्ज द्वारा एक कश्मीर के रहने वाले व्यक्ति को जेल भेजे जाने के संबंध में जब उच्च अधिकारियों और गौतमबुद्ध नगर जिले की मीडिया सेल से संपर्क कर जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो घंटों बीत जाने के बाद भी किसी भी अधिकारी या मीडिया सेल द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई. देर शाम अचानक नोएडा के Additional DCP रणविजय सिंह ने व्हाट्सएप के माध्यम से जानकारी दी कि पूर्ण जानकारी प्रमाण के साथ कुछ देर बाद दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details