दिल्ली

delhi

NMRC को मिला नया ऑफिस, एमडी रितु माहेश्वरी ने किया उद्घाटन

By

Published : Nov 21, 2019, 10:24 PM IST

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के नए ऑफिस का उद्घाटन एमडी रितु माहेश्वरी ने किया है. ये नया ऑफिस कई हाईटेक सुविधाओं से लैस है.

NMRC को मिला नया ऑफिस

नई दिल्ली/नोएडा: एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के नए ऑफिस का उद्घाटन किया है. नया ऑफिस हाईटेक सुविधाओं से लैस है.

NMRC को मिला नया ऑफिस

ऑफिस में विशेष रूप से आईटी सेल बनाया गया है, जो मेट्रो की तकनीकी सिस्टम पर बारीकी से नजर रखेगा. उद्घाटन समारोह के दौरान एमडी रितु माहेश्वरी ने मेट्रो के बेहतर कनेक्टिविटी का वादा भी किया है.

हाईटेक सुविधाओं से लैस ऑफिस
रितु माहेश्वरी ने बताया कि नए ऑफिस के साथ-साथ नए वेबसाइट को भी एक नया स्वरूप दिया गया है ताकि एनएमआरसी से संबंधित किसी भी तरीके की जानकारी वेबसाइट के माध्यम से आसानी से मिल सके. पेमेंट, एडवर्टाइजमेंट और कमर्शियल संबंधित हर तरीके की जानकारी वेबसाइट पर मिलेगी. IT सेल ऑफिस में स्थापित किया गया है, भविष्य में कंट्रोल रूम की सुविधा भी शुरू की जाएगी ताकि मेट्रो की तकनीकी गतिविधियों पर नज़र रखी जा सके.

'बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पहल'
वित्तीय घाटे से उबरने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पहल शुरू की है. बेहतर कनेक्टिविटी के लिए आठ मेट्रो स्टेशन में सोसाइटी से मेट्रो स्टेशन तक कनेक्टिविटी के लिए साइकिल की सुविधा शुरू की जाएगी जिसका जल्द ही उद्घाटन किया जाएगा. दूरी के हिसाब से किराया तय किया जाएगा वहीं इस सुविधा का बेस फेयर 5 रुपये रखा गया है.

'दो मेट्रो स्टेशन पिंक रंग के'
नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी ने बताया कि इसी महीने के अंत तक दो मेट्रो स्टेशन को पिंक मेट्रो स्टेशन में तब्दील किया जाएगा. सेक्टर 76 और परी चौक मेट्रो स्टेशन को पिंक मेट्रो स्टेशन में तब्दील किया जाएगा. पिंक मेट्रो स्टेशन पर फीडिंग रूम चेंजिंग रूम की सुविधा होगी. साथ ही मेट्रो स्टेशन में सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए महिला सुरक्षा अधिकारियों की संख्या ज्यादा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details