दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

5 साल में भी बनकर तैयार नहीं हुआ नोएडा का हाईटेक अस्पताल, 3 महीने बढ़ी डेडलाइन

नोएडा के सेक्टर 39 में नया जिला अस्पताल बनाया जा रहा है जो हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा. लेकिन इन सुविधाओं के लिए अभी जनता को 31 जून तक इंतजार करना होगा.

By

Published : Apr 25, 2019, 9:12 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 11:34 PM IST

5 साल में भी बनकर तैयार नहीं हुआ नोएडा का हाईटेक अस्पताल, 3 महीने बढ़ी डेडलाइन

नई दिल्ली/नोएडा: सेक्टर-39 में बन रहे जिला अस्पताल में अगले 3 महीने तक लोगों को इलाज नहीं मिल सकेगा. अब इसकी डेडलाइन 3 महीने के लिए आगे बढ़ा दी गई है. 31 जून तक अथॉरिटी अस्पताल हैंड ओवर करने का दावा कर रही है.

5 साल में भी बनकर तैयार नहीं हुआ नोएडा का हाईटेक अस्पताल, 3 महीने बढ़ी डेडलाइन

हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा

नोएडा के सेक्टर 39 में नया जिला अस्पताल बनाया जा रहा है जो हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा. जिला अस्पताल की क्षमता 240 बेड की होगी. जिला अस्पताल में आईसीयू और ट्रॉमा सेंटर की भी सुविधा होगी. लेकिन इन सुविधाओं के लिए अभी जनता को 31 जून तक इंतजार करना होगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव का कहना है कि अथॉरिटी 31 जून तक उन्हें जिला अस्पताल हैंडोवर करेगी, जिसके बाद इसे गौतम बुद्ध नगर की जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

ये अस्पताल 19 मई 2014 को बनना शुरू हुआ और इसकी लागत करीब 390 करोड रुपए है. अब तक अस्पताल में निर्माण 95 % और बिजली का काम 90% तक पूरा हो चुका है.

31 जून को सौंपने की तय तिथि

मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि नोएडा अथॉरिटी इस जिला अस्पताल का निर्माण करा रही है और 31 जून को जिला अस्पताल स्वास्थ्य विभाग को सौंपने की बात कही गई है.

जानकारी के मुताबिक ये जिला अस्पताल 9 फ्लोर का है और 8 फ्लोर पर जिला अस्पताल का काम चलेगा और नौवें फ्लोर पर सीएमओ कार्यालय होगा. अस्पताल में सिटी स्कैन सेंटर, डायलिसिस, आईसीयू, ट्रॉमा सेंटर समेत कई हाईटेक सुविधाएं मौजूद है.

Last Updated : Apr 25, 2019, 11:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details