दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: शहर को सैनिटाइज करने में जुटे अथॉरिटी के 4,500 कर्मचारी

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने के लिए नोएडा प्राधिकरण इलाके में सैनिटाइजेशन का काम करवा रही है. साथ ही लोगों को घर में रहने की अपील भी की जा रही है.

By

Published : Mar 24, 2020, 5:49 PM IST

noida authority in action against corona virus
नोएडा में सैनिटाइजेशन

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस को लेकर हर महकमे ने अपनी लड़ाई शुरू कर दी है. पुलिस ने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं साथ ही आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

नोएडा में सैनिटाइजेशन

साथ ही नोएडा प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग ने भी बीमारी से लड़ने के लिए कमर कस ली है. नोएडा अथॉरिटी लगातार इलाके में सैनिटाइजेशन का काम करवा रही है.

नोएडा के हर इलाके में सैनिटाइजेशन का काम

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि सभी सेक्टरों और रेजिडेंशियल इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. नोएडा प्राधिकरण के 4,500 कर्मचारी सैकड़ों की संख्या में पानी के टैंकर और 135 छोटी मशीनों की मदद से सैनिटाइजेशन का काम कर रही है. छोटी मशीनों की मदद से सेक्टरों के गेट, हैंडल का भी सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

नोएडा प्राधिकरण के सभी टैंकरों में हाइपोक्लोराइट मिलाकर सेक्टरों को सैनिटाइज किया जा रहा है. इंदु प्रकाश ने कहा कि एसेंशियल श्रेणी में आने वाली दूध, फल, सब्जी और किराना स्टोर्स का भी सैनिटाइजेशन छोटी मशीनों से किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details