दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 6, 2021, 2:57 AM IST

Updated : Apr 6, 2021, 8:35 AM IST

ETV Bharat / city

नोएडा प्राधिकरण का चला बुलडोजर, 85 करोड़ रुपये की जमीन कब्जा मुक्त

नोएडा प्राधिकरण ने जमीन पर अवैध कब्जा कर नर्सरी संचालित करने पर कार्रवाई की. सोमवार को प्राधिकरण के बुलडोजर ने ऐसी 10 नर्सरियों को ध्वस्त किया और 17 हजार वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराया.

demolishes nurseries
ध्वस्त नर्सरी

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा प्राधिकरण द्वारा अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के आदेशों पर अवैध रूप से संचालित नर्सरी के खिलाफ सोमवार को कार्रवाई की गई. सेक्टर-85 में 8 स्थान और सेक्टर-122 में 2 जगहों पर बुलडोजर चला. यहां 5 फीसदी आबादी के प्लॉट पर कब्जा कर, नर्सरी संचालित की जा रही थी. प्राधिकरण ने करीब 17 हजार वर्ग मीटर की जमीन मुक्त कराई है. इसकी कीमत तकरीबन 85 करोड़ रुपये बताई गई है.

नोएडा प्राधिकरण ने हटाया अवैध कब्जा

प्राधिकरण का चला बुलडोज़र

नोएडा प्राधिकरण के भूलेख विभाग, वर्क सर्किल के अधिकारी और नोएडा पुलिस बल ने यह कार्रवाई की है. बता दें आबादी के प्लाट पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर, नर्सरी संचालित की जा रही थी. प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस भूमि पर नर्सरी के नाम पर अवैध कब्जा किया गया, उस पर कार्रवाई की गई. प्राधिकरण के अधिसूचित और अधिकृत जमीन पर अवैध रूप से निर्माण करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अवैध कब्जा करने वाले लोगों को चिह्नित कर, कब्जा मुक्त कराया जा रहा है. बीते 4 दिनों से नोएडा प्राधिकरण लगातार कार्रवाई कर रहा है.

ये भी पढ़ेंःनोएडा: अंतरराज्यीय वाहन चोर आए पुलिस के हाथ

Last Updated : Apr 6, 2021, 8:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details