दिल्ली

delhi

मशीन में डालिए प्लास्टिक मिलेगा जूट बैग, NMRC की पहल

By

Published : Oct 2, 2019, 10:42 PM IST

NMRC का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पी.डी उपाध्याय ने बताया कि मशीन गांधी जयंती के मौके पर एक मशीन इंसटाल की गई है. खास मेट्रो पैसेंजर को जागरुख करने के लिए लगाई गई है. पैसेंजर्स मशीन में प्लास्टिक बैग्स डालेंगे और उसके बदले NMRC जूट बैग देगी.

NMRC की पहल पर मिलेगा जूट बैग

नई दिल्ली/नोएडा: एनएमआरसी ने प्लास्टिक बैन को लेकर अनोखी पहल की है. एक्वा लाइन के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर एक मशीन इंस्टाल की गई है. मशीन में प्लास्टिक बैग और प्लास्टिक बोतल देने पर जूट बैग मिलेगा. मशीन का उद्घाटन शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और MD नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन रितु महेश्वरी ने किया.

NMRC की पहल पर मिलेगा जूट बैग

NMRC देगा जूट बैग
NMRC का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पी.डी उपाध्याय ने बताया कि मशीन गांधी जयंती के मौके पर एक मशीन इंसटाल की गई है. खास मेट्रो पैसेंजर को जागरुख करने के लिए लगाई गई है. पैसेंजर्स मशीन में प्लास्टिक बैग्स डालेंगे और उसके बदले NMRC जूट बैग देगी. मशीन से प्लास्टिक को री-साईकल करने पर जो दाना बनेगा उसे कंपनी ले जाएगी. उन्होंने बताया मेट्रो स्टेशन चिन्हित किए गए हैं, जहां ज्यादा फुटफॉल होगा, वहां ये आगे भी लगाई जाएगी.

'प्लास्टिक के बदले गिफ्ट वाउचर'
स्वच्छ भारत और प्लास्टिक मुक्त भारत में सहभागिता निभाते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अनोखी पहल शुरू की है. बता दें मनी मशीन में एक विशेष रूप से कूपन का भी प्रावधान है, हालांकि अभी ये सुविधा मेट्रो की तरफ से नहीं दी जा रही लेकिन भविष्य में आपको प्लास्टिक देने के बदले गिफ्ट वाउचर भी मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details