दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: 6 महीने बाद बायर्स को मिलेगा अपना आशियाना, NBCC ने बनाया मास्टर 'प्लान'

NBCC ने आम्रपाली के प्रोजेक्ट्स को ए, बी और सी कैटेगरी में बांटा है. ए कैटेगरी में तकरीबन 11 हजार फ्लैट बायर्स को अगले 6 महीनों में घर दिए जाएंगे.

By

Published : Jul 29, 2019, 4:12 PM IST

Updated : Jul 29, 2019, 5:01 PM IST

आम्रपाली बायर्स को राहत ETV BHARAT

नई दिल्ली/नोएडा:सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद NBCC ने आम्रपाली के रुके प्रोजेक्ट्स को रफ्तार देने के लिए मास्टर प्लान बनाया है. नोएडा- ग्रेटर नोएडा में तकरीबन 42 हजार फ्लैट बायर्स के सपनों का आशियाना फंसा हुआ है. ऐसे में NBCC ए कैटेगरी में तकरीबन 11 हजार फ्लैट बायर्स को अगले 6 महीनों में घर देगा. NBCC ने आम्रपाली के प्रोजेक्ट्स को ए, बी और सी कैटेगरी में बांटा है.

11 हजार फ्लैट बायर्स को अगले 6 महीने बाद मिलेंगे घर

प्रॉजेक्ट 'ए' के घर जल्द होंगे तैयार
नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड(NBCC) ने कोर्ट के आदेशों के बाद आम्रपाली के प्रॉजेक्ट को 3 कैटेगरी में बांटा है. ए कैटेगरी की ज्यादातार परियोजनाएं नोएडा की है. इनमें लिफ्ट, STP (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट), पुताई, फिनिशिंग, लीकेज, फायर फाइटिंग सिस्टम को लेकर कामों को पूरा किया जाएगा.

ग्रेटर नोएडा के फ्लैट्स के लिए करना होगा इंतजार
इसी तरह बी कैटेगरी में 32 हजार से ज़्यादा फ्लैट आएंगे. यहां फ्लैट्स के बचे काम को पूरा करने में तकरीबन 6 महीने का वक़्त लगेगा. सबसे खराब हालत सी कैटेगरी के फ्लैट्स की है. ग्रेटर नोएडा के दो प्रोजेक्ट्स को इसमें रखा गया है. यहां अभी नींव स्तर का ही काम नहीं हुआ है.

बिल्डर की जमीन की लीज डीड रद्द
सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद 23 जुलाई को बिल्डर की जमीन की लीज डीड रद्द करने के आदेश जारी किए गए हैं. NBCC फंड जुटाने की कोशिश कर रही है ताकि जल्द रुके प्रोजेक्ट्स को पूरा कर बायर्स के मुरझाए चेहरों पर खुशी लौटाई जा सके.

Last Updated : Jul 29, 2019, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details