दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ की परीक्षा में पहुंचे दो मुन्नाभाई गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग परीक्षाओं को देने मुन्ना भाई आए हुए थे, जो सेंटर पर पकड़े गए. पुलिस ने दोनों आरोपियों को थाना क्षेत्र के सीआईएसएफ व एसएसजी कैंप सुत्याना से गिरफ्तार किया है. एक मुन्ना भाई अपने छोटे भाई की जगह पीईटी/पीएसटी की परीक्षा देने आया हुआ था. दूसरा मुन्ना भाई दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देने आया था.

By

Published : Aug 20, 2021, 8:44 AM IST

Munna Bhai arrested in Greater Noida giving physical examination of Delhi Police Inspector Recruitment
मुन्नाभाई गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा :थाना इकोटेक-3 पुलिस ने CISF SSG कैम्प, सुत्याना, थाना इकोटेक-3 में चल रही उपनिरीक्षक सीएपीएफ भर्ती 2020 PET/PST परीक्षा फर्जी रूप से देते हुए एक अभियुक्त राहुल मीणा निवासी अलवर राजस्थान को गिरफ्तार किया है. वहीं थाना इकोटेक-3 पुलिस ने दूसरे युवक को फर्जी रूप से दिल्ली पुलिस उपनिरीक्षक की परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के सीआईएसफ एसएसजी कैंप, सुत्याना में दिल्ली पुलिस में दरोगा भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा चल रही है. परीक्षा देने के लिए हरियाणा के सोनीपत निवासी शेखर देशवाल पहुंचा हुआ था. जांच के दौरान पता चला कि दरोगा भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में शेखर के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति ने दी थी. जबकि शारीरिक परीक्षा देने के लिए शेखर स्वयं पहुंचा. अभियुक्त के कब्जे से प्रवेश पत्र, छाया प्रतिफोटो, आधार कार्ड बरामद किए गए हैं.

ग्रेटर नोएडा के इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग परीक्षाओं को देने मुन्ना भाई गिरफ्तार

वहीं शारिरिक परीक्षा में एक अभ्यर्थी रवि कुमार जो कि पूर्व में लिखित परीक्षा देकर पास हो गया था, उसके स्थान पर शारीरिक परीक्षा देने उसका बड़ा भाई राहुल राहुल मीना आया हुआ था. अभ्यर्थी की लिखावट और फोटोग्राफ मिलाने पर अंतर पाए जाने पर उसे गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-दीपक की जगह मुर्तजा दे रहा था पेपर, ऐसे गिरफ्तार हुआ मुन्ना भाई


इस संबंध में एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन अंकुर अग्रवाल ने बताया कि दोनों ही आरोपी अलग-अलग परीक्षाएं देने आए थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 417, 419, 420, 120 B, आईपीसी व 3/9/6/10 उत्तर प्रदेश परीक्षा अधिनियम थाना इकोटेक-3 गौतमबुद्धनगर पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस : सिपाही भर्ती परीक्षा में हुआ फर्जीवाड़ा, फिजिकल टेस्ट में ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें-सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले आए सामने, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details