दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

UP में नोएडा शहर ODF ++ और थ्री स्टार रेटिंग के साथ 'अव्वल'

नोएडावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि शहरी विकास मंत्रालय ने कचरा मुक्त शहरों की श्रेणी में नोएडा प्राधिकरण को थ्री स्टार रेटिंग दी है.

By

Published : Jun 25, 2020, 6:42 PM IST

Noida Authority 3 star rating
UP में नोएडा शहर ODF ++

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा प्राधिकरण को अच्छे कार्य के लिए शहरी विकास मंत्रालय ने दिया तोहफा है. यह पूरे शहरवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल शहरी विकास मंत्रालय ने कचरा मुक्त शहरों की श्रेणी में नोएडा प्राधिकरण को थ्री स्टार रेटिंग दी है.

नोएडा प्राधिकरण को थ्री स्टार रेटिंग दी गई

सचिव शहरी विकास मंत्रालय दुर्गाशंकर मिश्र ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि गार्बेज फ्री सिटी में नोएडा प्राधिकरण के कार्यों को देखते हुए थ्री स्टार रेटिंग दी गई है.

सीईओ प्राधिकरण रितु माहेश्वरी

'प्राधिकरण की महनत लाई रंग'

लगातार शहर को कचरा मुक्त बनाने के उद्देश्य से नोएडा प्राधिकरण कार्य कर रही है. डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, सेक्टरों के बाहर बने कूड़ा घरों को हरियाली पार्क में बदलना, कूड़ा निस्तारण को लेकर लगातार नोएडा प्राधिकरण प्रयासरत है. ऐसे में कचरा मुक्त शहर बनाने की श्रेणी में प्राधिकरण को थ्री स्टार रेटिंग दी गई है. सीईओ प्राधिकरण रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में नोएडा एकलौता शहर है जिसे ओडीएफ ++ और 3 स्टार रेटिंग मिली है.

नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण

'CEO ने अधिकारियों को दिया श्रेय'

CEO प्राधिकरण ने कहा कि थ्री स्टार रेटिंग के पीछे प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारियों की मेहनत है. पिछले एक वर्ष में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन, कूड़े का निस्तारण, बायोमिथनाईज़ेशन प्लांट, 300 कूड़ा घरों को विलोपित किया गया और कूड़े की जगह प्लांटेशन और बैरिकेटिंग की गई है. मार्केट में पब्लिक टॉयलेट, पिंक टॉयलेट सहित कई कार्य लगातार किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details