दिल्ली

delhi

गुमशुदा लोगों के परिवार वालों से धमकी देकर वसूलता था 'फिरौती', गिरफ्तार

By

Published : Jan 22, 2020, 10:46 PM IST

पुलिस ने एक बदमाश को अरेस्ट किया है. आरोपी लोगों से कहता था कि अगर अपने गुमशुदा परिजन का पता चाहिए, तो उसके लिए पेटीएम से उसके अकाउंट में पैसे डालने होंगे. ऐसा ना करने पर वो लोगों को गुमशुदा हुए व्यक्ति का पता नहीं बताएगा और हानि पहुंचाएगा.

police arrested blackmailer
ब्लैकमेलर गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रे. नोएडा: गुमशुदा या लापता हुए लोगों के परिवार को इमोशनली ब्लैकमेल कर उनसे ठगी करने वाले ठग को ग्रेटर नोएडा के थाना साइट 5 पुलिस ने परी चौक से गिरफ्तार किया है. शातिर बदमाश एक गुमशुदा के परिजनों से पैसे लेने के लिए गया था. आरोपी ने बुलंदशहर निवासी के बच्चे गायब होने पर फोन किया तो पीड़ित ने पुलिस को जानकारी दी और आरोपी पकड़ा गया.

इमोशनली ब्लैकमेल कर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार

गुमशुदा लोगों के नाम पर ठगी
पुलिस की हिरासत में आया फरीदाबाद निवासी अभिमन्यु शर्मा शातिर ठग है. उसने उन लोगों को अपना निशाना बनाया. जिनके परिवार के लोग लापता हो गए थे या गुमशुदा. आरोपी ऐसे परिवारों की तलाश में रहता था, उनके मोबाइल नंबर गुमशुदा के पोस्टरों से लेकर उन्हें इमोशनली ब्लैकमेल करता.

जान से मारने की दे कर ऐंठता था रुपये
आरोपी लोगों से कहता था कि अगर अपने गुमशुदा परिजन का पता चाहिए, तो उसके लिए पेटीएम से उसके अकाउंट में पैसे डालने होंगे. ऐसा ना करने पर वो लोगों को गुमशुदा हुए व्यक्ति का पता नहीं बताएगा और हानि पहुंचाएगा. जिससे डर कर लोग पैसे दे देते थे और फिर ये बात करना बंद कर देता था.

पुलिस को मिली शिकायत
श्रद्धा सीओ-2 ग्रेटर नोएडा ने बताया कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बुलंद शहर निवासी मोहर सिंह ने अपने 24 साल के बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. उनका 24 वर्षीय मानसिक रूप से विकलांग पुत्र 12 नवंबर को गायब हो गया था और इसकी गुमशुदगी साइट-5 थाने में दर्ज की गई थी.

ब्लैकमेल कर ठगे 5 हजार
सीओ ने बताया कि आरोपी ने मोहर सिंह को फोन कर कहा कि उनका बेटा राहुल उनके कब्जे में है. अगर उसको सही सलामती वापस चाहते हैं, तो पेटीएम अकाउंट में 20 हजार ट्रांसफर करने होंगे. जिस पर मोहर सिंह ने कहा कि पहले राहुल का तस्वीर भेजें तभी उन्हें यकीन होगा. आरोपी अभिमन्यु भड़क गया और उसने धमकी दी कि वो राहुल की हत्या कर उसके अंगों को बेच कर पैसे ले लेगा. किडनी के ही डेढ़ लाख रुपये मिल जाते हैं. जिस पर मोहर सिंह घबरा गए और अकाउंट में पैसे 5 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. लेकिन अभिमन्यु ने ना तो राहुल का पता बताया है, ना ही उसे मोहर सिंह को सौंपा.

पुलिस ने ट्रैप लगा कर पकड़ा
इसके बाद मोहर सिंह ने थाने में इस बात की तहरीर दी, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभिमन्यु को बाकी पैसे देने के लिए परी चौक पर बुलाया. जहां उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में अभिमन्यु ने बताया कि इस प्रकार से 20 से 25 लोगों को इमोशनली ब्लैकमेल कर ठग चुका है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details