दिल्ली

delhi

32 बिल्डरों की 315 करोड़ की संपत्तियां हुई जब्त, जिला प्रशासन ऑनलाइन करेगा नीलामी

By

Published : Jun 30, 2021, 4:20 AM IST

Updated : Jul 16, 2021, 9:55 AM IST

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बिल्डरों के ऊपर रेरा के बकाये की वसूली के लिए 32 बिल्डरों की 315 करोड की संपत्ति जब्त की है. जब्त की गई संपत्ति को जिला प्रशासन ऑनलाइन नीलामी करेगा.

District Administration seized Rs 315 crore Properties
32 बिल्डरों की 315 करोड़ की संपत्तियां हुई जब्त

नई दिल्ली/नोएडा:गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बिल्डरों के ऊपर रेरा के बकाये की वसूली के लिए 32 बिल्डरों की 315 करोड की संपत्ति जब्त की है. जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश भू संपदा नियामक प्राधिकरण के आदेश का पालन नहीं करने पर यह कारवाई की गई है. बकायेदार बिल्डरों पर की गई इस कार्रवाई से जिले के अन्य बिल्डरों के अंदर हड़कंप मच हुआ है.

315 करोड़ की संपत्ति जब्त
गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा बिल्डरों की संपत्ति जब्त करने के साथ ही सभी जगह पर नोटिस चस्पा करने का कार्य किया गया है. जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि रेरा से जारी हुई आरसी की वसूली के लिए जिला प्रशासन ने जिले की तीनो तहसीलों में अभियान चलाकर बाकायदा बिल्डरों की संपत्ति को जब्त करने का कार्य किया गया है. संपत्ति जब्त करने के अभियान में 32 बिल्डरों की लगभग 315 करोड की संपत्ति को प्रशासन ने जब्त किया है. जप्त की गई संपत्ति को जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन नीलामी कराएगा. इसके लिए शासन को पत्र लिखा गया है और शासन स्तर पर इसकी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:बालाजी श्रीवास्तव होंगे नए पुलिस कमिश्नर, बुधवार को संभालेंगे पदभार



सर्किल रेट के आधार पर तय की जाएगी की कीमत
32 बिल्डरों की 315 करोड़ की संपत्ति जब्त किये जाने के संबंध में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनीता श्रीवास्तव ने बताया कि जब्त की गई संपत्ति की सही कीमत का आकलन कराने के लिए रजिस्ट्री विभाग से उनका मूल्यांकन कराया जा रहा है, सर्किल रेट के आधार पर इन की कीमत तय की जाएगी. बिल्डरों की सीज प्रोपर्टी में 162 फ्लैट, 6 भूखंड, पांच दुकान और 28 लक्जरी विला शामिल है. इन संपत्तियों को निलामी करने की आनलाइन प्रक्रिया अगले माह से शुरु हो जाएगी.

Last Updated : Jul 16, 2021, 9:55 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details