दिल्ली

delhi

नोएडा: चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने किया ध्वजारोहण

By

Published : Jan 26, 2021, 1:53 PM IST

चिल्ला बॉर्डर पर किसान ट्रैक्टर मार्च की तैयारी में हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी है. भारतीय किसान यूनियन भानु ने दिल्ली कूच करने की रणनीति के साथ ही ध्वजारोहण भी किया.

Farmers hoisted the flag at Chilla border on 72 th republic day during protest
चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने किया ध्वजारोहण

नई दिल्ली/नोएडा:भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) ने 26 जनवरी को चिल्ला बॉर्डर पर 57वें दिन धरना प्रदर्शन और दिल्ली कूच करने की रणनीति के साथ ही ध्वजारोहण भी किया. साथ ही परेड रिहर्सल का कार्य किया जा रहा है.

चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने किया ध्वजारोहण

इसके साथ ही सभी किसानों को निर्देशित किया जा रहा है कि वह दिल्ली जब कूच करेंगे, तो किस तरह से शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखे. साथ ही पंक्तिबध होकर परेड करेंगे और किसी तरह से कोई हुरदंग करने का कार्य नहीं करेंगे.


वहीं किसानों का कहना है कि अगर दिल्ली पुलिस हमें किसी भी तरह से रोकने की कोशिश करेगी, तो उसका जवाब हम देना जानते हैं. किसानों का यह भी कहना है कि हमें अभी तक रूट दिल्ली पुलिस द्वारा नहीं दिया गया है, अब आगे का रूट हम खुद निर्धारित करेंगे और फिर दिल्ली कूच करेंगे.


किसानों का क्या है कहना

भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पदाधिकारियों का कहना है कि हम शांतिपूर्वक दिल्ली में कूच करेंगे. हमें ऊपर पूरी उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस के जवान लाठियां और बल प्रयोग नहीं करेंगे, क्योंकि वह भी किसान के बेटे ही हैं और कभी भी पिता के ऊपर पुत्र लाठी नहीं चला सकता है.

ये भी पढे़ं:-चिल्ला बॉर्डर पर रूट तय नहीं, ट्रैक्टर मार्च के लिए अड़े किसान

यही उम्मीद लेकर हम दिल्ली में कूच करेंगे और हर हाल में दिल्ली जाएंगे, चाहे जितनी भी ताकत सरकार हमें रोकने के लिए लगा ले, पर हम रुकने वाले अब नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details