दिल्ली

delhi

चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने की बुग्गी परेड की रिहर्सल

By

Published : Jan 24, 2021, 10:17 PM IST

चिल्ला बॉर्डर पर भाकियू (भानू) द्वारा बुग्गी और जानवरों के साथ परेड रिहर्सल की गई. इससे सरकार को संदेश दिया गया कि प्रशासन और सरकार द्वारा अगर ट्रैक्टर रैली और परेड करने से रोका गया तो जानवरों के साथ बुग्गी पर परेड किया जाएगा.

Farmers rehearsal of Buggy Parade
किसानों ने की बुग्गी परेड की रिहर्सल

नई दिल्ली/नोएडा:भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के किसान ट्रैक्टर रैली के साथ ही किसान भी परेड रिहर्सल कर रहे हैं. वहीं भानु गुट ने चिल्ला बॉर्डर पर बुग्गी और जानवरों के साथ परेड रिहर्सल करके यह संदेश देने का काम किया कि शासन, प्रशासन और सरकार द्वारा अगर ट्रैक्टर रैली और परेड करने से रोका गया तो जानवरों के साथ बुग्गी पर परेड किया जाएगा. उनका कहना है कि सरकार किसानों को रोकने के लिए सभी हथकंडे अपना रही है.

किसानों ने की बुग्गी परेड की रिहर्सल



चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने की बुग्गी के साथ परेड
पिछले 55 दिनों से लगातार भाकियू (भानू) द्वारा चिल्ला बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रतिदिन किसानों द्वारा कुछ नया करके सरकार को संदेश देने का काम किया जा रहा है और अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है. वहीं चिल्ला बॉर्डर पर इसी गुट ने बुग्गी और जानवरों के साथ रिहर्सल परेड की और यह संदेश देने का भी काम किया कि सरकार द्वारा अगर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने और परेड करने से रोका गया तो चिल्ला बॉर्डर से सभी किसान भारी संख्या में जानवर और बुग्गी लेकर दिल्ली के लिए कूच करेंगे. दिल्ली के अंदर परेड करना और रैली करने की रणनीति पूरी तरह से पक्की है इसे छोड़ा नहीं जाएगा.


ये भी पढ़ें-ट्रैक्टर परेड को अनुमति, हिंसा फैलाने की कोशिश में पाक: दिल्ली पुलिस

हमें दिल्ली जाने से कोई नहीं रोक सकता

इस मामले में भाकियू (भानू) के प्रदेश महामंत्री बीसी प्रधान का कहना है कि सरकार किसानों के आंदोलन और मांग नजरअंदाज कर रही है. किसानों के ऊपर जबरन किसान विरोधी कृषि बिल थोपने का काम कर रही है, जिसे किसान किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगा. चिल्ला बॉर्डर अन्य जनपदों से आने वाले ट्रैक्टरों को प्रशासन द्वारा जगह-जगह पर रोका जा रहा है, जिसे ध्यान में रखते हुए जानवरों और बुग्गियों की व्यवस्था की जा रही है कि अगर प्रशासन ने ट्रैक्टर 26 जनवरी को चलाने से रोका तो बुग्गी और जानवरों के साथ परेड किया जाएगा और दिल्ली में जरूर 26 जनवरी को जाएंगे, जिसे कोई रोक नहीं सकता.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details