दिल्ली

delhi

नोएडा: किसानों ने अधिकारियों को लौटाया बैरंग, नहीं दिया ज्ञापन

By

Published : Dec 20, 2020, 8:14 PM IST

नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाना था, लेकिन अधिकारियों के देर से पहुंचने के चलते किसानों ने ज्ञापन एसडीएम को नहीं सौंपा.

farmer protest continues at chilla border
किसानों ने अधिकारियों को लौटाया बेरंग

नई दिल्ली नोएडाः दिल्ली से सटे नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन जारी है. राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने की बात पर देर शाम एसडीएम अंकित खंडेलवाल चिल्ला बॉर्डर पहुंचे, लेकिन अधिकारियों के देर से पहुंचे के चलते किसानों ने ज्ञापन एसडीएम को नहीं सौंपा. किसानों का कहना है कि जिला प्रशासन के आला अधिकारी समय पर नहीं पहुंचे और उनके संगठन के पदाधिकारी भी मौके पर नहीं मौजूद है, इसलिए विज्ञापन नहीं सौंपेंगे.

किसानों ने अधिकारियों को लौटाया बेरंग

बैरंग लौटे अधिकारी

दादरी SDM (आईएएस) अंकित खंडेलवाल और आईपीएस एसीपी फसनोएडा अंकिता शर्मा जिला बॉर्डर पहुंचे. इस दौरान उनकी किसानों से बातचीत हुई. हालांकि बातचीत के दौरान किसानों ने स्पष्ट किया कि वह अब आला अधिकारियों को ज्ञापन नहीं सौंपेंगे. दादरी एसडीएम अंकित खंडेलवाल ने बताया कि किसानों द्वारा जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपना था, लेकिन शाम होने की वजह से अब ज्ञापन नहीं दिया जाएगा और आगे की रणनीति संगठन से विचार के बाद तय की जाएगी. किसानों ने बातचीत के दौरान यह भी स्पष्ट कर दिया है कि प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार तीनों कृषि बिल वापस नहीं ले लेती है.

20वें दिन प्रदर्शन जारी

नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर किसान 20 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन (भानु) के पदाधिकारी और के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि 6 महीने का राशन लेकर आए हैं और जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी वो यहां से नहीं जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details