दिल्ली

delhi

खबर का असर: पहले सैनिटाइज फिर फरियाद, नोएडा के थानों में ऐसे होगा कोरोना से बचाव

By

Published : Mar 19, 2020, 9:13 PM IST

Updated : Mar 19, 2020, 9:31 PM IST

जहां एक तरफ जनता को कोरोना से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है वहीं पुलिस का भी इससे बचाव किया जा रहा है. दरअसल ईटीवी भारत की खबर पर नोएडा के समस्त थानों में सैनिटाइजर, मास्क और इंफ्रारेड थर्मामीटर की सुविधा दी गई.

facility of sanitizer and mask in noida police stations due to corona
नोएडा के थानों में कोरोना से बचाव

नई दिल्ली/नोएडा: कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में एक महामारी की तरह फैल रहा है और लोगों के लिए एक समस्या बनकर सामने आया है. वहीं गौतमबुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने ईटीवी भारत की खबर के बाद थानों पर सैनिटाइजर के साथ ही मास्क, दस्ताने पुलिसकर्मियों को दिए है. इसके साथ ही इंफ्रारेड थर्मामीटर भी सभी स्थानों पर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर लगाई गई है जिससे कोरोना से पुलिस को भी बचाया जा सके.

नोएडा के थानों में कोरोना से बचाव

जांच के बाद सुनी जा रही फरियाद

कोरोना वायरस से लोगों के दिल और दिमाग में इस कदर भय पैदा हो गया है कि लोग एक दूसरे से मिलने से पहले सेनेटराइज होना बेहतर समझ रहे हैं. जिसका जीता जागता उदाहरण नोएडा के थानों में देखा जा सकता है, जहां फरियादियों की फरियाद सैनिटाइजर और इंफ्रारेड थर्मामीटर से जांच के बाद ही सुनी जा रही है.

ईटीवी भारत की खबर का असर

कुछ दिनों पूर्व ईटीवी भारत ने कोरोना को लेकर थानों में सैनिटाइजर और इंफ्रारेड थर्मामीटर के साथ ही मास्क न होने की बात को प्राथमिकता के साथ उठाया. जिसे अधिकारियों ने संज्ञान में लेते हुए अब जिले के सभी थानों पर सैनिटाइजर, मास्क और इंफ्रारेड थर्मामीटर लगवाई जिससे कोई भी पुलिसकर्मी कोरोना से प्रभावित ना हो सकें.

कोरोना के सिम्टम्स पाए जाने पर होगी तत्काल जांच

इसके संबंध में अधिकारियों का कहना है कि थाने में विभिन्न प्रकार के व्यक्ति आते हैं, जिनसे पुलिस का सामना होता है. जिसे ध्यान में रखते हुए थानों पर सैनिटाइजर, मास्क और इंफ्रारेड थर्मामीटर की सुविधा दी जाएगी. जिससे किसी भी फरियादी में कोरोना वायरस के किसी प्रकार के सिम्टम्स पाए जाते हैं तो तत्काल इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी. वही इन तमाम संसाधनों के होने से पुलिस विभाग खुद कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से बच सकेगा.

Last Updated : Mar 19, 2020, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details