दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर, प्रदर्शनकारियों ने टायर फूंक कार्रवाई रोकी!

शुक्रवार की सुबह नोएडा प्राधिकरण का अतिक्रमण दस्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ सोरखा गांव पहुंचा. सोरखा गांव के चारों ओर अवैध रूप से बनाई गई दुकानों, झुग्गी-झोपड़ियों और इमारतों को तोड़ा गया है. खिलाफ भीड़ ने प्राधिकरण की इस कार्रवाई के सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया और रोड को जाम किया. करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस ने भीड़ को वापस भेज दिया.

By

Published : Aug 7, 2020, 9:57 PM IST

Crowds protest against Noida Authority encroachment removal action
नोएडा प्राधिकरण रितु माहेश्वरी अतिक्रमण हटाओ अभियान नोएडा न्यूज अवैध निर्माण नोएडा पुलिस भीड़ प्रदर्शन

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा अथॉरिटी की तबातोड़ कार्रवाई जारी है. प्राधिकरण के अधिकारियों ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी रखा है. शुक्रवार को प्राधिकरण के अमले ने भारी पुलिस फोर्स के साथ सोरखा गांव में अतिक्रमण हटाया है. अतिक्रमण हटाने के दौरान प्राधिकरण के अधिकारी और पुलिसबल के साथ नोकझोक हुई.

दुकानों, झुग्गी-झोपड़ियों और इमारतों को तोड़ा गया

इस दौरान कार्रवाई को बाधित करने के लिए भीड़ ने टायरों में आग लगा कर सड़कों को जाम कर दिया. ये जाम एफएनजी रोड पर लगाया गया. भीड़ करीब डेढ़ घंटे तक रास्ते को बाधित करके हंगामा करती रही.


दुकानों, झुग्गी-झोपड़ियों और इमारतों को तोड़ा गया

शुक्रवार की सुबह नोएडा प्राधिकरण का अतिक्रमण दस्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ सोरखा गांव पहुंचा. सोरखा गांव के चारों ओर अवैध रूप से बनाई गई दुकानों, झुग्गी-झोपड़ियों और इमारतों को तोड़ा गया है. यहां प्राधिकरण की अधिग्रहित जमीन पर बड़े पैमाने पर निर्माण किया गया है. इसके अलावा अनियोजित रूप से भी बड़े पैमाने पर निर्माण किया गया था. प्राधिकरण ने जमीन का बड़ा हिस्सा खाली करवाया है.


कार्रवाई रोकने का किया गया प्रयास

बता दें कि प्राधिकरण का दस्ता और फोर्स गांव से वापस लौट गए तो भीड़ इकट्ठी हो गई. इस दौरान भीड़ ने नारेबाजी और हंगामा किया. सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. लोगों को समझाया बताया गया कि जिले में धारा-144 लगी है. इस तरह का धरना-प्रदर्शन, विरोध और मार्ग को रोकना कानूनन जुर्म है. करीब डेढ़ घंटे तक भीड़ एफएनजी रोड पर बैठी रही. वहीं पुलिस अधिकारियों ने सख्ती दिखाते हुए प्रदर्शनकारियों को उठाकर वापस भेज दिया.

'कार्रवाई अभी जारी रहेगी'

प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी ने ट्वीट कर कहा कि अनियमित निर्माण और अतिक्रमण से शहर में अव्यस्था फैल रखी है. नियोजित विकास को नुकसान पहुंच रहा है. इस तरह के निर्माण लगातार ध्वस्त किए जाएंगे. शहर के बाकी हिस्सों में भी यह कार्रवाई अभी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details