दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: सफाई कर्मचारियों को मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, डीजी ने दिया आश्वासन

संविदा कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की मांग फिर से जोर पकड़ने लगी है. मामले में सफाई कर्मचारियों ने डायरेक्टर जनरल परिवार कल्याण डॉ. नीना गुप्ता को सैलरी बढ़ाने को लेकर ज्ञापन दिया है.

By

Published : Jun 23, 2019, 2:08 PM IST

सफाई कर्मचारियों ने की सैलरी बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-30 के जिला अस्पताल में संविदा कर्मचारियों की सैलरी को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. डायरेक्टर जनरल परिवार कल्याण डॉ. नीना गुप्ता को कर्मचारियों ने सैलरी बढ़ाने को लेकर ज्ञापन दिया है.

सफाई कर्मचारियों ने की सैलरी बढ़ाने की मांग

डीजी डॉ. नीना गुप्ता जिला अस्पताल में पोलियो काउंटर का उद्घाटन करने पहुंची थी. मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर डॉक्टर अनुराग भार्गव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वंदना शर्मा भी मौजूद थी.

सफाई कर्मचारियों ने की मांग
डॉ. नीना गुप्ता ने बताया कि संविदा कर्मचारियों ने सैलरी बढ़ाई जाने को लेकर ज्ञापन दिया है. उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वे कर्मचारियों की मांग प्रशासन तक पहुंचाएंगी. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को आउटसोर्स किया जा रहा और कर्मचारी कोर्ट में केस भी लड़ रहे हैं.

बता दें कि सफाई कर्मचारी लगातार सैलरी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. सफाई कर्मचारियों ने जिला अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कर्मचारियों की सैलरी कम कर उनका हक मारा है.

सफाई कर्मचारियों के मुताबिक जिला अस्पताल जनवरी 2019 से राज्य सरकार के आधीन हो गया, लेकिन उनके ठेकेदार और पूर्व CMS डॉक्टर अजय अग्रवाल कि मिलीभगत से सफाई कर्मियों को उसके पहले भी कम सैलरी दी जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details