दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 5, 2020, 1:25 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा में खुला 'ऑल इन वन' हाईटेक कंट्रोल रूम, मिलेगा इन सुविधाओं का लाभ

नोएडा के सेक्टर-59 में इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसे 'ऑल इन वन' मॉडल पर तैयार किया गया है. इस सुविधा में किसी सामान की होम डिलीवरी, स्वास्थ्य, पुलिस, अथॉरिटी सहित एसेंशियल कमोडिटीज के लिए कंट्रोल में बात की जा सकती है.

All in one Hitech control room opened in Noida
नोएडा में हाईटेक कंट्रोल रूम की स्थापना

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-59 में इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसे 'ऑल इन वन' मॉडल पर तैयार किया गया है. वहीं कंट्रोल रूम से कनेक्ट करने के लिए टोल फ्री नंबर 18004192211 जारी किया गया है.

नोएडा में हाईटेक कंट्रोल रूम की स्थापना

इस सुविधा में किसी सामान की होम डिलीवरी, स्वास्थ्य, पुलिस, अथॉरिटी सहित एसेंशियल कमोडिटीज के लिए कंट्रोल में बात की जा सकती है. कंट्रोल रूम की खास बात यह है कि एक साथ कई कॉल के रिप्लाई दे सकता है.

कंट्रोल रूम की खासियत

कोविड-19 वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने शहरवासियों के लिए एक अत्याधुनिक कंट्रोल रूम बनाया है. इस कंट्रोल रूम में कई कॉल एक साथ की जा सकती हैं जिसको कॉल सेंटर और सरकारी अधिकारियों के माध्यम से संचालित किया जा रहा है.

ऑल इन वन मॉडल पर आधारित कंट्रोल रूम के माध्यम से जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, नोएडा अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी द्वारा कोविड-19 और उससे जुड़ी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा.

ऑल इन वन मॉडल पर आधारित कॉल सेंटर

टोल फ्री नंबर 1800419 2211 पर कॉल कर आसपास या परिवार में कोरोना वायरस के लक्षण महसूस हो रहे लोगों के बारे में जानकारी भी दे सकते हैं. होम डिलीवरी से कोई जरूरी सामान मंगवाना हो तो अथॉरिटी के कंट्रोल रूम में इसे कॉल कनेक्ट किया जाएगा. ठीक इसी तरीके पुलिस की कोई सूचना जानकारी हो तो आपकी कॉल पुलिस विभाग में कनेक्ट की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details