दिल्ली

delhi

अवैध फार्म हाउसों पर नोएडा प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर

By

Published : Jun 1, 2022, 10:26 PM IST

यमुना के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से कब्जा करना और फार्म हाउस बनाने जैसे कार्य पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. बावजूद इसके कुछ लोगों ने यहां अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने और बेचने का कारोबार किया जा रहा है. ऐसे में नोएडा प्राधिकरण इन लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

नोएडा प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर
नोएडा प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर

नई दिल्ली/नोएडा:यमुना के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से कब्जा करना और फार्म हाउस बनाने जैसे कार्य पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. बावजूद इसके कुछ लोगों ने यहां अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने और बेचने का कारोबार किया जा रहा है. इधर, नोएडा प्राधिकरण भी एक्शन के मूड में है. लगातार अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में गुलावली क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउस पर प्राधिकरण का बुलडोजर चला और कब्जे से जमीन को मुक्त कराया गया.

नोएडा प्राधिकरण की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. इस दौरान आधा दर्जन से अधिक बुलडोजर ने कई अवैध फर्म हाउस को ध्वस्त किया. कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो, ऐसे में प्राधिकरण के आला अधिकारी PAC की बटालियन के साथ भारी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंचे थे. कब्जा मुक्त जमीनों की कीमत करोड़ों रूपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:वेस्ट दिल्ली के रघुबीर नगर में चला एमसीडी का बुलडोजर

नोएडा में अवैध कब्जा

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यमुना के डूब क्षेत्र में जिन जगहों पर फार्म हाउस अवैध रूप से बनाए गए हैं या अवैध रूप से बेचा जा रहा है, उन जगहों को प्राधिकरण चिन्हित कर रहा है. यह कार्रवाई आगे भी अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जारी रहेगी. कोई भी अवैध अतिक्रमणकारी को नहीं बख्शा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details