दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रेटर नोएडा के वेयर हाउस में लगी भीषण आग, चपेट में आई पूरी फैक्ट्री

ग्रेटर नोएडा के कासना में के.वी अरोमैटिव कंपनी के वेयर हाउस में भयानक आग लग गई. वेयर हाउस में मेंथा आयल को ड्रमों में स्टोर कर के रखा गया था.

By

Published : Aug 26, 2019, 10:03 AM IST

Updated : Aug 26, 2019, 12:01 PM IST

वेयर हाउस में आग ETV BHARAT

नई दिल्ली/ग्रे. नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के कासना की साइट-5 में डी-44 में मेंथा आयल के वेयर हाउस में भीषण आग लग गयी. फैक्‍ट्री में काफी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था.

पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आई

सूचना मिलने पर दमकल की 15 गाडियां मौके पर पहुंची. लेकिन आग की तेजी को देखते हुए दमकल विभाग ने आस-पास के जिलों से दमकल की गाडियां बुलाई. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

के.वी अरोमैटिव कंपनी के वेयर हाउस में आग लगी है. इसमे मेंथा आयल को स्टोरेज कर रखा गया था. देर रात 12 बजे के करीब वेयर हाउस में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्‍ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. वेयर हाउस में मेंथा आयल को ड्रमों में स्टोर कर के रखा गया था. जिनमें ब्लास्ट होने लगा और ड्रम आसमान में उड़ने लगे


दमकल की कई गाड़िया बुलाई गई
आग पर काबू पाने मे दमकल विभाग को काफी मशक्कत कानी पड रही है. आग इतनी भयावह थी कि दमकल विभाग को नोएडा फेज-1, नोएडा फेज-2, सैक्टर-58, फेज-3 के अलावा गाजियाबाद से भी और गाड़ियां मंगवानी पड़ी.

दमकल अधिकारियों के अनुसार आग लगने के कारणों का पता जांच के बाद ही चल पायेगा. वहीं इस आग से कितना नुकसान हुआ है. इसका अंदाजा अभी नहीं लग पाया है. लेकिन प्रराम्भिक जांच में इसे करोडों का बताया जा रहा है.

Last Updated : Aug 26, 2019, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details