दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कोरोना से जंगः सोहना के भारत यात्रा केंद्र में बनाया गया क्वारंटीन कैंप

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए सोहना के भारत यात्रा केंद्र में क्वारंटीन लोगों के लिए कैंप बनाया गया है. इस कैंप में 100 बैड लगे हैं. जहां पर क्वारंटीन हुए लोगों को रखा जाएगा.

By

Published : Apr 10, 2020, 8:09 PM IST

quarantine camp made in sohna india travel center
सोहना भारत यात्रा केंद्र

गुरुग्राम: हरियाणा सहित पूरे भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐले में हरियाणा सरकार की ओर से भोंडसी गांव में अरावली की तलहटी में बने भारात यात्रा केंद्र में क्वारंटीन रखे गए लोगों के लिए कैंप तैयार किया गया. इस कैंप में 100 बैड लगाए गए हैं.

सोहना के भारत यात्रा केंद्र में बनाया गया क्वारंटीन कैंप

इसके अलावा यहां पर क्वारंटीन रहने वाले लोगों को बिजली और पानी की सुविधा के साथ-साथ दूसरी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं. क्वारंटीन किए गए लोगों की सुविधा के लिए मेडिकल स्टाफ की भी ड्यूटी लगाई गई है, जो समय-समय पर उनके स्वास्थ्य की जांच करता रहेगा. यहां पर 11वाटरप्रूफ टैंट लगाए गए है. एक टैंट में 6 बैड हैं, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है.

गौरतलब है कि हरियाणा में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. अकेले गुरुग्राम से अभी तक कुल 32 मामले सामने आ चुके हैं. सोहना की रायपुर कॉलोनी से एक साथ कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. एक ही कॉलोनी से कोरोना के चार मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कॉलोनी को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details