दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह: 10 अक्टूबर से शुरू होगा राज्य स्तरीय ऑनलाइन बाल महोत्सव

नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने जानकारी दी की 10 अक्टूबर से राज्य स्तरीय ऑनलाइन बाल महोत्सव की विभिन्न वर्गों की प्रतियोगिताएं शुरू होने जा रही हैं. उन्होंने कहा कि बच्चे घर बैठे विभिन्न प्रतियोगिताओं में वीडियो बनाकर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के पोर्टल पर अपलोड कर सकेंगे.

By

Published : Oct 7, 2020, 10:46 PM IST

nuh deputy commissioner gave information about state level online childrens festival
10 अक्टूबर से शुरू होगा राज्य स्तरीय ऑनलाइन बाल महोत्सव

नई दिल्ली/नूंह: उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी दी की 10 अक्टूबर से राज्य स्तरीय ऑनलाइन बाल महोत्सव की विभिन्न वर्गों की प्रतियोगिताएं शुरू हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि बच्चे घर बैठे विभिन्न प्रतियोगिताओं में नियम अनुसार वीडियो बनाकर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के पोर्टल पर अपलोड कर सकेंगे. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी नियमों की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है.

10 अक्टूबर से शुरू होगा राज्य स्तरीय ऑनलाइन बाल महोत्सव

ऑनलाइन होगा राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन

उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन कोरोना वायरस के चलते ऑनलाइन किया जा रहा है. प्रदेश के बच्चों की चहुमुंखी प्रतिभा को मंच प्रदान करने के लिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद पूरी तरह प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि इस बार का राज्य स्तरीय बाल महोत्सव बदलाव के संदेश से ओतप्रोत है, विश्व स्वास्थ्य संगठन और भारत व हरियाणा सरकार के निर्देश अनुसार बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सभी प्रतियोगिताएं ऑनलाइन करवाई जा रही है.

सपनों को पूरा करने के लिए बच्चों के पास सुनहरा मौका

नूंह उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने कहा है कि इस बार का राज्य स्तरीय बाल महोत्सव कई मायनों में ऐतिहासिक होने वाला है क्यों कि इससे पहले परिषद द्वारा जय हिंद और रंगमंच ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई, जिसमें लाखों बच्चों ने भाग लेकर उन्हें ऐतिहासिक बनाया था. अब राज्य स्तरीय बाल महोत्सव को लेकर भी बच्चे बेहद उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि बच्चे घर बैठे ही परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में भाग लेकर अपने सपनों को उड़ान दे सकते हैं.

प्रतिभाशाली बच्चों के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म

उपायुक्त ने कहा है कि ये प्रतियोगिता बच्चों को सपनों की उड़ान भरने के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवा रही है. उन्होंने कहा है कि मीडिया के माध्यम से ये जागरूक संदेश ज्यादा से ज्यादा बच्चों तक पहुंचाया जा सकता है, लेकिन कुछ बच्चे बड़ा प्लेटफॉर्म ना मिलने की वजह से अपनी प्रतिभा नहीं दिखा पा रहे हैं. हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद प्रदेश भर के बच्चों को बड़ा मंच मुहैया करवा रही है इसलिए इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं ताकि सभी जागरूक हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details