दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों से 1.36 लाख रुपये की ठगी

By

Published : May 15, 2020, 9:00 PM IST

गुरुग्राम से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जा रहे करीब 61 प्रवासी मजदूरों से ठगी हुई है. ट्रक चालक पर एक लाख छत्तीस हजार रुपये की ठगी का आरोप है.

Fraud with migrant laborers in Gurugram
प्रवासी मजदूरों से 1.36 लाख रुपये की ठगी

नई दिल्ली/गुरुग्राम: जिला से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गुरुग्राम से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जा रहे करीब 61 प्रवासी मजदूरों के साथ एक ट्रक चालक द्वारा करीब एक लाख छत्तीस हजार रुपये की ठगी की गई. जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने सूचना मिलने के बाद ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है.

बता दें कि घटना तावडू पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले गांव धुलावट के समीप से गुजर रहे केएमपी टोल प्लाजा के नजदीक की बताई जा रही है. पीड़ित प्रवासी मजदूरों ने तावडू पुलिस थाने में घटना की लिखित शिकायत देकर आरोपी ट्रक चालक और उसके साथ दो परिचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

परिचालकों की तलाश शुरू

गुरुग्राम की निजी कंपनी में काम करने वाले मजदूर ने बताया कि कंपनी बंद हो जाने के बाद उन्होंने फैजाबाद उत्तर प्रदेश जाने के लिए ने लिए 2300 रुपये प्रति श्रमिक के हिसाब से ट्रक बुक किया था. ट्रक चालक के अलावा उसके साथ दो परिचालक भी थे. ट्रक चालक को 2300 रुपये के हिसाब से 136000 रुपये थमा कर मजदूर ट्रक में सवार हो गए. इसके बाद ट्रक चालक ट्रक को लेकर सोहना की ओर चल दिया.

मजदूरों द्वारा एतराज करने पर ट्रक चालक मजदूरों से कहने लगा कि रास्ते से कुछ और मजदूरों को लेना है. जिसके बाद ट्रक को केएमपी पुल धुलावट मोड़ पर रोक दिया. ट्रक रोकने के बाद जिस परिचालक के हाथ में रुपये थे. वो रुपये को लेकर फरार हो गया. इसके बाद ट्रक चालक भी मौका देखकर ट्रक को भगा ले गया. बताया जा रहा है कि ट्रक में बच्चे और महिलाएं बैठी हुई थी. जिन्हें वो रास्ते में छोड़कर भाग गया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक चालक और परिचालकों की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details