दिल्ली

delhi

गुरुग्राम मॉब लिंचिंग मामला: फैक्ट फाइंडिंग टीम ने की पीड़ित लुकमान से मुलाकात

By

Published : Aug 7, 2020, 10:34 PM IST

गुरुग्राम मॉब लिंचिंग मामले में फैक्ट फाइंडिंग टीम पीड़ित से मिलने पहुंची. टीम के सदस्यों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की. टीम की सदस्य बी.बी परविंदर कौर खालसा ने कहा कि ऐसी घटनाएं भारतीयों को शर्मिंदा करती है.

fact finding team in gurugram mob lynching case
गुरुग्राम मॉब लिंचिंग मामला गुरुग्राम लुकमान मॉब लिंचिंग नूंह मॉब लिंचिंग

नई दिल्ली/नूंह:गुरुग्राम में कुछ असामाजिक तत्वों ने लुकमान घासेड़ा को मॉब लिंचिंग कर जलाने की कोशिश की थी, लेकिन भीड़ में मौजूद कुछ सिख समुदाय के लोगों ने आगे आकर लुकमान की जान बचाई और अस्पताल में भर्ती करवाया. इसी मामले में शुक्रवार को पीड़ित लुकमान से मिलने के लिए फैक्ट फाइंडिंग टीम पहुंची.

फैक्ट फाइंडिंग टीम में शामिल इंटरनेशनल काउंसलिंग की सदस्य बी.बी परविंदर कौर खालसा ने कहा कि किसी एक विशेष समुदाय के लोगों को टारगेट करके जानलेवा हमला करना हम सब भारतीयों को शर्मिंदा करता है. इस तरह का हमला लोकतंत्र के लिए खतरा है. हमारा संविधान हम सब को आजादी से जीने और कारोबार करने की इजाजत देता है. अगर इस तरह के हमले होते रहे तो आजादी का कोई मतलब नहीं रहता.

आरटीआई एक्टिविस्ट सलीम बेग ने कहा कि इस तरह की घटना जानबूझकर अल्पसंख्यकों को मानसिक रूप से कमजोर करने की साजिश का हिस्सा है. इसलिए सभी न्याय प्रिय लोगों को इस घटना के विरुद्ध खड़ा होना चाहिए.

क्या था मामला?

शुक्रवार को मीट से भरी एक पिकअप गाड़ी को कई किलोमीटर पीछा कर कुछ कथित गौ रक्षकों ने पकड़ लिया और फिर चालक को नीचे उतार कर हथोड़े से इतना पीटा की वो खून से लहूलोहान हो गया. घटना में एक वीडियो भी सामने आई. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कथित गौ रक्षक पिकअप चालक को बुरी तरह से पीट रहे हैं. इस दौरान देखने वालों की भीड़ भी जमा हो जाती है, लेकिन कोई मदद का हाथ आगे नहीं बढ़ाता है.

बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक बादशाहपुर से मांस से भरा पिकअप वैन लेकर निकला था. जैसे ही पीड़ित युवक सदर बाजार की तरफ पहुंचा तो उसी वक्त घात लगाए दर्जनों गौरक्षकों ने उसे पकड़ लिया. इस दौरान वैन को भी बुरी तरह से तोड़ दिया गया. पीड़ित युवक को इतना मारा गया कि वो खड़ा भी नहीं हो पा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details