दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

सदर बाजार में अतिक्रमण से लोग परेशान, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

गुरुग्राम के सदर बाजार में अतिक्रमण एक बड़ी समस्या बना हुआ है. इसके कारण खरीददारों को बाजार में काफी परेशानी हो रही है.

By

Published : Dec 2, 2019, 12:26 PM IST

encroachment in sadar bajar gurugram
दर बाजार में अतिक्रमण से लोग परेशान

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम के सदर बाजार में हजारों की तादात में लोग खरीददारी करने आते हैं. यहां की चकाचौंध कभी कम होती नहीं दिखती, लेकिन फिलहाल सदर बाजार का आलम ये है कि चारों तरफ अतिक्रमण का बोलबाला है. दुकान के बाहर रेहड़ी दुकानदारों का सामान इस कदर सजा है कि चलने वालों को धक्का-मुक्की के साथ चलना पड़ता है.

सदर बाजार में अतिक्रमण से लोग परेशान

8 से 10 फीट तक कर रखा है अतिक्रमण
आलम ये है कि दुकानदारों ने 8 से 10 फीट तक दुकानों का सामान बाहर रखा हुआ है. जिस वजह से बाजार में खरीदारी करने आए लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. सदर बाजार में महिलाओं का पर्स चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं. सुरक्षा की दृष्टि से कहीं ना कहीं अतिक्रमण लोगों के लिए मुसीबत है.

दमकल विभाग को आती है परेशानी
कई बार यहां पर आगजनी हो चुकी है और आगजनी के दौरान दमकल विभाग को घटना स्थल तक पहुंचने में एड़ी चोटी तक का जोर लगाना पड़ता है. अतिक्रमण के चलते यहां भीड़ का फायदा उठाकर अपराधी भी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. ऐसे में कहीं ना कहीं सुरक्षा में भी ये अतिक्रमण नुकसानदायक है.

अतिक्रमण पर नगर निगम नरम क्यों?
हालांकि, नगर निगम समय-समय पर अभियान चलाकर अतिक्रमण करने वाले लोगों को चेतावनी भी देता आया है कि वो अपना सामान अपनी हद में रखें. कई बार तो दुकानें तक सील कर दी गई और जुर्माना भी लगाया गया, लेकिन अतिक्रमण करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे में नगर निगम को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details