दिल्ली

delhi

गर्मी के सीज़न में तरबूज रोजेदारों के लिए विशेष लाभकारी- नूंह डिप्टी सीएमओ

By

Published : Apr 25, 2021, 10:52 PM IST

नूंह डिप्टी सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने पत्रकारों से खास बातचीत के दौरान कहा कि तरबूज खाना सेहत के लिए लाभदायक है. इसमें बहुत सारे गुण मौजूद हैं. गर्मी के सीजन में तरबूज रोजेदारों के लिए विशेष लाभकारी है.

Nuh Ramzan Watermelon
तरबूज रोजेदारों के लिए विशेष लाभकारी

नई दिल्ली/नूंह: जिले में रमजान के महीने में तरबूज की डिमांड बढ़ गई है. बता दें कि गर्मी के सीजन में तरबूज खाना स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी है. इसमें बहुत सारे मिनरल मौजूद हैं. गर्मी के मौसम में पानी की कमी को दूर करता है. तरबूज व्यक्ति को स्वस्थ रखने में मदद करता है.

'तरबूज रोजेदारों के लिए विशेष लाभकारी'

बता दें कि रमजान के महीने में तरबूज का जूस पीना या तरबूज खाना बहुत आवश्यक है. बता दें कि रोजेदारों को शाम को रोजा इफ्तार करते समय पानी की ज्यादा जरूरत होती है. तरबूज में पर्याप्त मात्रा में पानी मौजूद होता है. इसके अलावा तरबूज,खरबूज और आम भी गर्मी के मौसम में लाभकारी हैं.

रमजान के महीने में फल की बिक्री बढ़ी

बता दें कि रोजा इफ्तार करते समय ज्यादातर रोजेदार फलों से ही रोजा इफ्तार करते हैं. इन दिनों में नूंह जिले में तरबूज की भारी डिमांड है. बता दें कि शहरों,गांवों में कहीं पर भी अलग-अलग तरह के तरबूज बेचे जा रहे हैं.

'तरबूज रोजेदारों के लिए विशेष लाभकारी'

खरीदार भी दिल खोलकर तरबूज की खरीदारी कर रहे हैं. कुल मिलाकर गर्मी में रोजा रखने के साथ-साथ अपने आपको स्वस्थ रखने में तरबूज एक गुणकारी फल है. यह गुणकारी होने के साथ-साथ स्वादिष्ट भी है.

रमजान के महीने में बढ़ी फलों की डिमांड बढ़ी

ये भी पढ़ें: क्या रोजेदार भी कर सकते हैं ब्लड डोनेट, जानिए...

बता दें कि तरबूज के दाम भी इतने अधिक नहीं है. तरबूज के दाम हर इंसान की पकड़ में हैं. इसलिए गरीब,अमीर सभी तरबूज जमकर खरीद रहे हैं. लोग स्वस्थ रहने के लिए तरबूज का सेवन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details