दिल्ली

delhi

सोहना: जिला योजनाकार विभाग ने अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त

By

Published : Mar 4, 2020, 11:28 PM IST

जिला योजनाकार विभाग भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पांच जेसीबी मशीन की मदद से सोहना के धुनेला, भौंडसी और सोहना के विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की. इस दौरान बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों में निर्माणाधीन मकानों और रास्तों को भी योजनाकार विभाग ने बंद कर दिया है.

district planner department demolishes illegal colonies in sohna
जिला योजनाकार विभाग ने अवैध कॉलोनियों पर चलवाई जेसीबी

नई दिल्ली/गुरुग्राम: जिला योजनाकार विभाग पिछले पंद्रह दिनों से अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने का बीड़ा उठाया हुआ है. जिससे अवैध कालोनाइजरों के साथ अवैध कालोनियों में प्लाट और मकान खरीदने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है.

जिला योजनाकार विभाग ने अवैध कॉलोनियों पर चलवाई जेसीबी

अवैध कॉलोनियों को तोड़ रहा है योजनाकार विभाग

जिला योजनाकार विभाग भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पांच जेसीबी मशीन की मदद से सोहना के धुनेला, भौंडसी और सोहना के विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की. इस दौरान बसाई जा रही अवैध कालोनियों में निर्माणाधीन मकानों और रास्तों को भी योजनाकार विभाग ने बंद कर दिया है.

15 दिन में 500 एकड़ में फैली अवैध कॉलोनियों को किया गया ध्वस्त

मामले के बारे में बताते हुए जिला योजनाकार विभाग अधिकारी आर एस बाठ ने कहा कि जिला में विकसित की जा रही अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अवैध कॉलोनियों में मकानों का निर्माण किए हैं विभाग उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मकानों को सील किया जाएगा.

जिला योजनाकार विभाग अधिकारी आर एस बाठ ने कहा कि 15 दिन में 500 एकड़ में फैली अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि हमारा अगला प्लान निर्माणाधिन मकानों को सील कर उनके मकान मालिकों के खिलाफ मुकदमा दायर करने का है. उन्होंने कहा कि हमारी यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details