दिल्ली

delhi

By

Published : May 7, 2021, 2:36 PM IST

ETV Bharat / city

गुरुग्राम: कीर्ति अस्पताल के ICU में 8 की मौत मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

गुरुग्राम के कीर्ति अस्पताल में 6 से 8 मरीजों की संदिग्ध मौत के मामले में ईटीवी भारत हरियाणा की खबर का असर हुआ है. मामले में उपायुक्त ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

Kirti Hospital 8 patients died
मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

नई दिल्ली/गुरुग्राम: कीर्ति अस्पताल का स्टाफ करीब 8 मरीजों की मौत के बाद अस्पताल छोड़कर भाग गया था. मामले को ईटीवी भारत हरियाणा ने प्रमुख्ता से दिखाया था. जिसके बाद सामाजिक सरोकार रखने वाले ईटीवी भारत हरियाणा की खबर का असर हुआ है. कीर्ति अस्तपाल प्रशासन के खिलाफ गुरुग्राम उपायुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं. गुरुग्राम सेक्टर-56 स्थित कीर्ति अस्पताल में मरीजों की मौत मामले में उपायुक्त ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. बादशाहपुर एसडीएम इस मामले की जांच करेंगे.

ये भी पढ़ें:वायरल वीडियो: मरीजों को मृत छोड़ डॉक्टर फरार और परिजन रोते बिलखते रहे !

क्या था पूरा मामला?

बता दें कि 30 अप्रैल को ऑक्सीजन की कमी की वजह से कीर्ति हॉस्पिटल में 8 मरीजों की मौत हो गई थी. जिला उपायुक्त ने कहा है कि सोशल मीडिया पर चल रही वीडियो के अनुसार 30 अप्रैल की रात ऑक्सीजन की कमी के कारण कुछ मरीजों की मौत हो गई.

जिसके बाद मरीज के परिजनों ने वहां हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पर भागने का आरोप लगाया. उपायुक्त ने कहा कि अभी तक इस मामले में किसी मरीज के परिजन ने शिकायत नहीं दी है, लेकिन अब मामले की मैजिस्ट्रेट जांच होगी.

क्या है वीडियो में?

इस पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में मरीजों के परिजन रोते हुए नजर आ रहे हैं. अस्पताल के आईसीयू में मरीज बिस्तर पर बेसुध पड़े हुए हैं. वीडियो बनाने वाला शख्स मरीज को देख कर कह रहा है कि सब मर चुके हैं. इस वीडियो में एक शख्स पुलिस कर्मियों से बहस करता हुआ भी नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम: ICU में मरीजों को मृत छोड़कर भागने वाले डॉक्टरों पर 6 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

बीजेपी महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष है अस्पताल संचालक

वायरल वीडियो में अस्पताल की बिल्डिंग पर भारतीय जनता पार्टी का झंडा भी दिखाई दे रहा है. इस हॉस्पिटल की संचालक स्वाति राठौर भाजपा के कई कार्यक्रम में मंच पर भी दिखाई देती रही हैं. कई बड़े नेताओं के साथ स्वाति राठौर की तस्वीरें भी सामने आई हैं. इस वक्त स्वाति राठौर गुरुग्राम में बीजेपी महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details