दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर को 'हाई रिस्क' जोन घोषित किया गया

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर 13 पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बॉर्डर को हाई रिक्स जोन घोषित कर दिया गया है. गुरुग्राम पुलिस ने बॉर्डर पर तैनात कर्मियों की ड्यूटी भी बदल दी है.

By

Published : May 28, 2020, 10:09 AM IST

delhi gurugram border declared hi risk zone after 13 policeman found corona positive
दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर को 'हाई रिस्क' जोन घोषित किया गया

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिले में अब कोरोना के 337 मरीज हो चुके हैं. कोरोना से जिले में जहां कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित बीएसएफ कैंप तक भी कोरोना पहुंच गया है. गुरुग्राम बॉर्डर पर कई पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर को 'हाई रिस्क' जोन घोषित कर दिया है.

दरअसल, गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर पर उद्योग विहार थाने के 12 पुलिसकर्मी और एक अन्य थाने का पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए थे. इनकी ड्यूटी दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर थी. जिसके बाद गुरुग्राम बॉर्डर पर पिछले 1 महीने से जो पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे उनकी ड्यूटी अब बदल दी गई है. साथ ही दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर को 'हाई रिस्क' जोन भी घोषित कर दिया गया है.

वहीं पुलिस कर्मियों को पीपीई किट पहनने के लिए भी कहा गया है लेकिन पुलिस ने पीपाई किट पहनने से इंकार कर दिया है क्योंकि गुरुग्राम का में आजकल तापमान 45 से 47 डिग्री हो जाता है. ऐसे में पीपीई किट पहन कर ड्यूटी करना बहुत मुश्किल है.

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बताया कि गुरुग्राम पुलिस के कर्मी अधिक सावधानी बरत रहे हैं. साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. यही नहीं अब बॉर्डर पर केवल युवा और स्वस्थ जवानों को ही तैनात किया गया है और उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चीजें भी दी जा रही हैं. कोरोना से बचाव के लिए सभी उपायों का माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details