दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

आवश्यक सेवाओं के लिए खोला गया दिल्ली - हरियाणा बॉर्डर

दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रदेश सरकार ने दिल्ली और हरियाणा के बीच सभी सीमाओं को आवश्यक सेवाओं और ई-पास वाले लोगों के लिए खोल दिया है. जिसके बाद पुलिसकर्मियों, डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सब्जी और फल विक्रेताओं और आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य व्यक्तियों को बड़ी राहत मिली है.

By

Published : May 16, 2020, 2:17 PM IST

delhi and haryana border opened for essential services
खोला गया दिल्ली - हरियाणा बॉर्डर

नई दिल्ली/गुरुग्राम: दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रदेश सरकार ने दिल्ली और हरियाणा के बीच सभी सीमाओं को आवश्यक सेवाओं और ई-पास वाले लोगों के लिए खोल दिया. बता दें कि कोरोना के कहर को देखते हुए बीते दिनों गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर की सीमा को सील कर दिया गया था. लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देश के बाद कोरोना वारियर्स और दूसरे जरूरी कार्य से जुड़े लोगों ने चैन की सांस ली है.

खोला गया दिल्ली - हरियाणा बॉर्डर

लोगों को हुई थी परेशानी

बता दें कि गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर बंद होने के बाद डॉक्टर, नर्से, पुलिस कर्मचारी, म्युनिसिपल कारपोरेशन के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. जिसे देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को आवश्यक सेवाओं के लिए दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर ई-पास बनाए जाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर आवाजाही अब आसान कर दी गई है.

बॉर्डर पर की जा रही थर्मल स्कैनिंग

वहीं अब दिल्ली और हरियाणा और अन्य पड़ोसी राज्यों के बीच आवश्यक और गैर जरूरी सामान ले जाने वाले ट्रकों की आवाजाही को भी अनुमति दी जाएगी. गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि अदालत के आदेश का पालन किया जा रहा है. बॉर्डर पर पहले से उचित व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक टीम भी बॉर्डर पर थर्मल स्कैनिंग कर रही है.

बता दें कि दिल्ली से गुरुग्राम की ओर जाने के लिए एक लेन को खोल दिया है और गुरुग्राम में प्रवेश करने से पहले यात्रियों की अच्छी तरह से चेकिंग भी की जा रही है. ऐसे में दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार के पुलिसकर्मियों, कर्मचारी और डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ सब्जी और फल विक्रेताओं और दिल्ली में आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य व्यक्तियों को बड़ी राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details