दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 17, 2020, 5:50 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 52, 4 मरीज हुए ठीक

नूंह जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 56 हो गई है. वहीं जिले में अब 52 एक्टिव केस हैं. चार मरीज जो कि तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं वो ठीक हो चुके हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

52 corona active cases in nuh district of haryana
नूंह में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 52

नई दिल्ली/नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में भले ही कोरोना वायरस केसों की संख्या 56 हो गई हो, लेकिन पिछले 24 घंटों में चार मरीज ठीक भी हुए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. बता दें, 56 में से नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 4 लोगों को पूरी तरह से स्वस्थ होने के कारण डिस्चार्ज किया जा चुका है.

अब एक्टिव केसों की संख्या 52 रह गई है. ठीक होने वाले तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं. नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में जिन पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा था. उनमें से केरल के रहने वाले तबलीगी जमात के सदस्य मोहम्मद अब्दुल्ला उम्र 22 वर्ष को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद गुरुवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

इसके कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर के रहने वाले नासिर को डिस्चार्ज किया गया. नासिर और अब्दुल्ला दोनों तबलीगी जमात के सदस्य बताए गए हैं. इसके अलावा केरल व साउथ अफ्रीका के दो तबलीगी जमातियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

आठ नए केसों में बिछोर, सिंगार, लाहाबास गांव में एक-एक केस और जाख, अखनाका गांव में दो-दो नए केस मिले हैं. 8 नए केस में 3 महिलाएं भी शामिल हैं. सभी केस नूंह जिले के रहने वाले हैं. कुछ केस में ट्रेवल हिस्ट्री रही है, तो कुछ तबलीगी जमात के संपर्क में आने की वजह से पॉजिटिव हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details