दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 8, 2021, 1:12 PM IST

ETV Bharat / city

गुरुग्राम पर कोरोना का कहर, प्रशासन ने लगवाए 40 वैक्सीनेशन कैंप

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 40 कैंप लगाए हैं. विभिन्न सोसाइटी, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, इंडस्ट्री, कम्युनिटी सेंटर सहित कई जगह वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए हैं.

40 vaccination camps set up in different areas of gurugram
गुरुग्राम पर कोरोना का कहर

नई दिल्ली/गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम में बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़ों को देखते हुए जहां एक तरफ जिला प्रशासन ने कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाई है. तो वहीं दूसरी तरफ ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा सकें, इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं. इसी संदर्भ में गुरुग्राम में 40 अलग-अलग जगह वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया.

गुरुग्राम पर कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें:सऊदी अरब में मृत पति की अस्थियां भारत लाने की मांग पर सुनवाई आज

ये कैंप गुरुग्राम की बड़ी-बड़ी सोसाइटी, इंडस्ट्री एरिया में लगाए गए हैं. ऐसे में गुरुग्राम सेक्टर 46 ग्रीनवुड सिटी सोसाइटी में भी वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया. लोगों ने कहा की सोसाइटी में वैक्सीनेशन कैंप लगने से ना ही सिर्फ ज्यादा से ज्यादा लोग अपने आपको वैक्सीन लगवा सकेंगे, बल्कि लोगों को ज्यादा दूर भी नहीं जाना पड़ेगा. लोगों की मानें तो कई लोग हॉस्पिटल जाने से डर रहे थे. जिसके चलते ऐसे कैंप लोगों के लिए बेहद फायदेमंद हैं. साथ ही लोगों ने जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई इस पहल की सराहना की है.

लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर

गुरुग्राम में कोरोना का कहर एक बार फिर से उफान पर है. आए दिन गुरुग्राम में सैकड़ों की संख्या में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज कर दिया है. जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग विभिन्न सोसाइटी, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, इंडस्ट्री, कम्युनिटी सेंटर सहित कई जगह वैक्सीनेशन कैंप लगाए हैं. जिसमें 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details