दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

UP पुलिस के हाथों में होगी हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा, जवानों को दी गई विशेष ट्रेनिंग

पीएम मोदी ने 8 मार्च को हिंडन एयपोर्ट का उद्घाटन किया था. अब इस एयरपोर्ट का संचालन अगले 2 दिन में शुरु हो जाएगा. बता दें कि 7 महीने के लंबे इंतजार के बाद गाजियाबाद की जनता को एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी.

By

Published : Oct 9, 2019, 5:00 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 6:59 PM IST

हिंडन एयरपोर्ट 2 दिन में होगा शुरू etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद: हिंडन एयरपोर्ट चालू होने में अब 2 ही दिन बाकी हैं. एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा साहिबाबाद के सीईओ आर.के. मिश्रा को सौंपा गया है. एयरपोर्ट पर तैनात किए जाने वाले पुलिसकर्मियों को विशेष ट्रेनिंग दी गई है.

हिंडन एयरपोर्ट 2 दिन में होगा शुरू

पीएम ने किया था उद्घाटन
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट का संचालन 11 अक्टूबर से शुरू होगा. शुक्रवार को दोपहर 12:30 बजे पहली फ्लाइट पिथौरागढ़ से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने 8 मार्च को हिंडन एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था. करीब 7 महीने के लंबे इंतजार के बाद गाजियाबाद की जनता को एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी.

हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा गया है. साहिबाबाद के सीओ आर के मिश्रा को एयरपोर्ट का मुख्य एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी बनाया गया है. एयरपोर्ट की सुरक्षा के बारे में विस्तार से जानने के लिए ईटीवी भारत ने आर के मिश्रा से खास बातचीत की.

एयरपोर्ट की सुरक्षा यूपी पुलिस को दी गई

सीओ आरके मिश्रा ने बताया कि हिंडन सिविल टर्मिनल रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आता है. एयरपोर्ट की इंटरनल सिक्योरिटी, चेक-इन की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई है. यूपी पुलिस के 50 से ज्यादा जवानों की एयरपोर्ट पर तैनाती की गई है. सभी जवानों को नगर विमानन मंत्रालय ने ट्रेनिंग दी है.

उन्होंने बताया कि हिंडन एयरपोर्ट के बाहर पुलिस चौकी बनाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है. हालांकि जब तक शासन से प्रस्ताव पास नहीं होता है, तब तक लोकल थाना और चौकी एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखेगा.

हिंडन एयरपोर्ट पर उड़ान की तिथि निर्धारित होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. बात दें कि पुलिसकर्मी आधुनिक हथियारों और बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ एयरपोर्ट पर तैनात किए जाएंगे.

Last Updated : Oct 9, 2019, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details