दिल्ली

delhi

पर्यावरणविद को श्रद्धांजलि के रूप में कब्रिस्तान में लगाए 16 पौधे

By

Published : May 22, 2021, 8:02 PM IST

मोदीनगर की 'पहल एक प्रयास' संस्था ने पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को श्रद्धांजलि देते हुए याकूतपुर मंवी गांव में 16 पौधे लगाए और ग्रामीणों को इन पौधों को गोद लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया.

tribute paid by planting trees in modinagar ghaziabad by pahal ek prayas
मोदीनगर में सुंदरलाल बहुगुणा को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली/गाजियाबादः कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए जनता को नेचुरल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सामाजिक संस्था पहल एक प्रयास इन दिनों अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगा रही है. इसी क्रम में संस्था ने आज मोदीनगर मोदीनगर क्षेत्र के गांव याकूतपुर मंवी बुदाना के कब्रिस्तान में 16 पौधे लगाकर, पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

मोदीनगर में सुंदरलाल बहुगुणा को श्रद्धांजलि

पौधों को लगाने के साथ ही ग्रामीणों को इन पौधों को गोद लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया. पहल एक प्रयास संस्था के सदस्य विष्णु ने बताया कि आज उन्होंने मोदीनगर के याकूतपुरा मंवी गांव के कब्रिस्तान में पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को श्रद्धांजलि के रूप में 16 पौधे लगाए. जिन्होंने कल 94 साल की आयु में अपना देह त्यागा था.

अलग-अलग प्रकार के पौधे लगाए

संस्था के अन्य सदस्यों ने बताया कि कब्रिस्तान में लगाए गए इन 16 पौधों में पांच बरगद के और नीम, मौलश्री, पापड़ी, टिक, शीशम आदि शामिल है. पौधे लगाकर श्रद्धांजलि देने वाले में मनोज जैन, बलबीर मेहता, सोनू चिड़िया वाले, दौलत राम उर्फ कृष्णा और विष्णु बुदाना शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details