दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: UP महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने किया थाने का निरीक्षण

By

Published : Jan 3, 2020, 9:00 AM IST

उत्तर-प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने गाजियाबाद महिला थाने का औचक निरीक्षण किया. थाने में बहुत-सी कमियां होने के चलते नाराज दिखी.

Ghaziabad Women's Police Station
गाजियाबाद महिला थाना, etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के महिला थाने में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह औचक निरीक्षण के लिए पहुंची. जहां उन्होंने थानाध्यक्ष को कई निर्देश दिए.

सुषमा सिंह ने किया थाने का निरीक्षण

परामर्श केंद्र का किया निरीक्षण
निरीक्षण के लिए सबसे पहले सुषमा सिंह परामर्श केंद्र पहुंची जहां बिजली की व्यवस्था खराब थी. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को परामर्श केंद्र में इनवर्टर और एक लाइट लगाने के निर्देश दिए. इसके बाद सुषमा सिंह ने शौचालय का निरीक्षण किया जहां जेंट्स टॉयलेट नहीं था.

UP महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह


थानाध्यक्ष को दिए निर्देश
सुषमा सिंह ने थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी अधिकारियों और परामर्श देने वाले सभी लोगों का एक डाटा बनाकर चार्ट चिपकाया जाए. जिससे आने वाले लोगों को सभी की जानकारी हो और उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी ना हो. साथ ही 2 सुझाव पेटी लगाने का भी आदेश दिया.

महिलाओं की तनखा के लिए लिखा पत्र
जिसके बाद उन्होंने थाने के सभी रजिस्टरों को चेक किया, थाने का सारा ब्योरा लिया और उसके बाद सुषमा सिंह ने संविदा पर काम कर रही महिलाओं की तनखा ना आने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए गाजियाबाद प्रशासन और पुलिस प्रशासन को पत्र लिख कर उनकी सैलरी जल्द से जल्द दिलाने की मांग की.

बता कर आई औचक निरीक्षण के लिए
महिला आयोग सुषमा सिंह का कहना है कि बता कर महिला थाने में औचक निरीक्षण करने आई थी, जिसके बाद भी थाने में बहुत सी कमियां पाई गई हैं. जिसके चलते वह बेहद नाराज हैं और जल्दी आने वाले समय में बिना बताए एक निरीक्षण करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details