दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 2, 2021, 8:35 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: 4 मई तक बढ़ाई गई धारा 144, कोरोना के बीच ग्राम पंचायत चुनाव बड़ी चुनौती

कोरोनाकाल में ग्राम पंचायत चुनाव प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती हो गई है. ऐसे में प्रशासन ने धारा 144 को 4 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

dm ajay shankar pandey
डीएम अजय शंकर पांडेय

नई दिल्ली/गाजियाबाद: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव कराने की चुनौती काफी बड़ी हो गई है. इसके चलते गाजियाबाद जिला प्रशासन ने 4 मई तक के लिए धारा 144 को बढ़ा दिया है. ग्राम पंचायत चुनाव के लिए गाजियाबाद में सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है. साथ ही उनका प्रशिक्षण भी करवा दिया गया है.

गाजियाबाद में 4 मई तक बढ़ाई गई धारा 144


गाजियाबाद के डीएम ने बताया कि मतदान में जिन कर्मियों को लगाया जाना है, उनका ट्रेनिंग प्रोग्राम भी जल्द कंप्लीट हो जाएगा. मुख्य रूप से उन्होंने बताया कि बहाना बनाने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है. जिनमें से 18 कर्मचारियों पर रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई है. पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए जिला प्रशासन पुरजोर प्रयास कर रहा है.

गाजियाबाद डीएम की ओर से जारी आदेश की कॉपी
गाजियाबाद डीएम की ओर से जारी आदेश की कॉपी

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद: ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर एडीजी ने की पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक

गाजियाबाद डीएम की ओर से जारी आदेश की कॉपी

कोरोना की रफ्तार के बीच चुनाव
ग्राम पंचायत चुनाव में आम तौर पर काफी ज्यादा सुरक्षा रहती है, क्योंकि ग्रामीण इलाकों में होने वाले यह चुनाव सुरक्षा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होते हैं. लेकिन इस बार कोरोना ने चुनौती दोगुनी कर दी है. इसलिए संबंधित चुनावी ड्यूटी में लगाए गए सरकारी कर्मचारियों को किसी भी सूरत में छुट्टी नहीं लेने का आदेश दिया गया है. अपनी ड्यूटी को भी तत्परता से वे निभाएं, इसके लिए जिला प्रशासन काफी सख्ती कर रहा है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की सभी इंतजाम कर चुकी है और ग्रामीण इलाकों में मीटिंग तक की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details