दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 21, 2020, 10:36 PM IST

Updated : Aug 21, 2020, 10:59 PM IST

ETV Bharat / city

मुरादनगर: गणेश चतुर्थी और मुहर्रम को लेकर आयोजित की गई पीस मीटिंग

गणेश चतुर्थी और मुहर्रम को लेकर शुक्रवार को गाजियाबाद के मुरादनगर में कार्यवाहक सीओ सदर केएन पांडेय ने पीस पार्टी का आयोजन किया. जिसमें सीओ सदर ने वहां मौजूद लोगों से जुलूस और सार्वजनिक रूप से पूजा न करने की अपील की है.

Peace meeting organized in Muradnagar regarding Ganesh Chaturthi and Moharram
मोहर्रम गणेश चतुर्थी जुलूस पूजा गाजियाबाद मुरादनगर पीस मीटिंग कोरोना वायरस

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गणेश चतुर्थी और मुहर्रम को लेकर शुक्रवार को मुरादनगर में कार्यवाहक सीओ सदर केएन पांडेय ने पीस पार्टी का आयोजन किया. जिसमें सीओ सदर ने वहां मौजूद लोगों से जुलूस और सार्वजनिक रूप से पूजा न करने की अपील की है.

सार्वजनिक जुलूस और पूजा न करने की अपील


गुरुवार शाम 20 अगस्त को मुहर्रम का चांद दिखाई देने के बाद से मुस्लिम समुदाय का नया साल शुरू हो गया है. इसी के साथ ही गम के महीने की पहली तारीख आज शुक्रवार को है. चांद रात से ही घरों मेें ताजिया स्थापना के लिए खरीददारी भी शुरू हो गई.

हजरत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम समेत कर्बला के 72 शहीदों की शहादत के गम में शियों की आंखों से जार-ओ-कतार आंसू जारी हो गए. इस गम के मोहर्रम को लेकर आज मुरादनगर में कार्यवाहक सीओ सदर केएन पांडेय ने पीस पार्टी की मीटिंग की है.


सार्वजनिक जुलूस और पूजा न करने की अपील

मुहर्रम और गणेश चतुर्थी को लेकर मुरादनगर कस्बे में आयोजित की गई पीस पार्टी की मीटिंग में कार्यवाहक सीओ सदर केएन पांडे ने वहां मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और योगदान को लेकर बनाए गए नियमों का पालन करने की अपील करते हुए सकुशल मोहर्रम के बीच आने वाले दिनों को संपन्न करने की अपील की है.

पीस मीटिंग के दौरान बैठे हुए लोग



कार्यवाहक सीओ का कहना है कि गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर सरकार द्वारा दिशा-निर्देश आए हुए हैं, जिसमें किसी भी प्रकार के जुलूस, ताजिए और सार्वजनिक पूजा नहीं की जाएगी. इसीलिए किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठा न होने से सभी लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहेंगे.

Last Updated : Aug 21, 2020, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details