दिल्ली

delhi

यस बैंक संकटः 'रात भर ATM कार्ड लेकर घूमते रहे, नहीं मिले रुपये'

By

Published : Mar 11, 2020, 10:11 AM IST

Updated : Mar 11, 2020, 10:27 AM IST

ईटीवी भारत की टीम को कुछ ऐसे लोग गाजियाबाद में मिले, जो 16 किलोमीटर के दायरे में एटीएम कार्ड लेकर घूमते रहे. लेकिन उन्हें रुपये नहीं मिल पाए. वो यस बैंक के ग्राहक थे. उनका कहना था कि सैलरी अकाउंट में आ चुकी है, जिसे ना तो वह निकाल पा रहे हैं और ना ही उनकी ईएमआई जमा हो पा रही है.

No money found wandering around with yes bank ATM card overnight in ghaziabad
यस बैंक संकट

नई दिल्ली/गाजियाबाद: यस बैंक के ग्राहकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. 10 तारीख निकल चुकी है और हाल यह है कि अभी तक लोन की ईएमआई तक कई लोग नहीं दे पाए हैं. ईटीवी भारत की टीम को कुछ ऐसे ही लोग गाजियाबाद में मिले, जो 16 किलोमीटर के दायरे में एटीएम कार्ड लेकर घूमते रहे. लेकिन उन्हें रुपये नहीं मिल पाए. रात को भी उन्होंने एटीएम मशीन पर जाकर चेक किया, लेकिन रूपये नहीं थे.

रात भर ATM कार्ड लेकर घूमने के बाद भी नहीं मिले रूपये




आतिफ और नितेश की एक ही परेशानी
साहिबाबाद के राजेंद्र नगर इलाके के रहने वाले नितेश और आतिफ की परेशानी एक जैसी है. दोनों होली के दिन से लेकर अगले दिन तक एटीएम कार्ड लेकर घूमते रहे, लेकिन उन्हें रुपये नहीं मिले.

हाल यह था कि उन्होंने आधी रात को भी एटीएम मशीनों पर जाकर चेक किया, लेकिन यस बैंक के एटीएम होने की वजह से रुपये नहीं निकले. इसके बाद वह अगली सुबह भी एटीएम मशीन पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि त्यौहार नहीं मना पाया.



EMI पर इंटरेस्ट का बोझ
नितेश और आतिफ का कहना था कि उनकी अलग-अलग ईएमआई चल रही है. लेकिन वह बाउंस हो गई. जिस बैंक से लोन लिया हुआ है, वह उस पर इंटरेस्ट मांग रहा है. ईएमआई बाउंस होने में उनका कोई कसूर नहीं है. क्योंकि उनकी सैलरी अकाउंट में आ चुकी है, जिसे ना तो वह निकाल पा रहे हैं और ना ही उनकी ईएमआई जमा हो पा रही है. उनका सवाल है कि अब इस इंटरेस्ट का बोझ कौन भरेगा.




'रुपये डेबिट का मैसेज'
कुछ ग्राहकों का यह भी आरोप है कि उनके पास एटीएम मशीन में कार्ड लगाने के बाद रुपये डेबिट होने का मैसेज आ गया. लेकिन रुपये नहीं निकले और ना ही रुपये वापस क्रेडिट होने का मैसेज आया. ऐसे में 10 तारीख निकल जाने के बाद कई तरह की मुश्किलों का सामना यस बैंक के कस्टमर को करना पड़ रहा है.

Last Updated : Mar 11, 2020, 10:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details