दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: घर में पटाखे बनाते हुए पकड़ा गया व्यक्ति, अन्य की तलाश जारी

By

Published : Oct 15, 2022, 8:46 PM IST

गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में पुलिस ने घर में पटाखे बनाने वालों का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है, जबकि फरार हुए आरोपियों की तलाश की जा रही है.

man arrested for making firecrackers in house
man arrested for making firecrackers in house

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के एक घर में पटाखे बनाने का मामला सामने आया है. यहां लोनी क्षेत्र के ग्राम चिरोड़ी में नन्हे नाम के व्यक्ति के घर पर पटाखे बनाए जा रहे थे. सूचना के अनुसार, ये पटाखे दिवाली पर अवैध रूप से बिक्री के लिए बनाए जा रहे थे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी करते हुए पटाखे बरामद किए, जिसकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है.

दरअसल, गाजियाबाद के ग्राम चिरोड़ी स्थित एक घर में पटाखे का काम जोरों शोरों से चल रहा था. इस बीच सूचना पाकर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान मौके से चार आरोपी भागने में कामयाब हो गए. बताया गया कि मामले में इरशाद नाम के व्यक्ति को पकड़ा गया है एवं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों पर गैंगस्टर और रासुका की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं जिस मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे उसे भी सील किया जा रहा है.

मामले में पकड़ा गया आरोपी इरशाद

यह भी पढ़ें-राज पार्क थाना पुलिस ने पटाखे की बिक्री करने वाले को किया गिरफ्तार, 80 किलोग्राम पटाखे बरामद

गौरतलब है कि हर साल आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए पटाखे बेचे जाते हैं, लेकिन इस बार पुलिस पूरी तरह से सतर्क है. इसी क्रम में दिल्ली-एनसीआर में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. इस दौरान अगर कोई भी पटाखे बनाता हुआ पकड़ा जा रहा है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

रजनीश उपाध्याय, सीओ, लोनी

मामले में फरार चार आरोपियों के नाम नन्हे, रोजूदीन, फाजिल और मीरजहां है. बताया जा रहा है कि पटाखे बनाने वाले यह गैरकानूनी गोरखधंधेबाज, इस काम के लिए महिलाओं और बच्चों का भी इस्तेमाल करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details