दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: कोतवाली पुलिस ने 15 लाख के अवैध पटाखों के साथ 2 को दबोचा

By

Published : Nov 7, 2020, 12:54 PM IST

गाजियाबाद के कोतवाली पुलिस ने 15 लाख रुपये कीमत के अवैध पटाखों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Kotwali police arrested two with illegal firecrackers of 1.5 million
पटाखों के साथ दो गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कोतवाली पुलिस ने 15 लाख रुपये कीमत के अवैध पटाखों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बिना पटाखा लाइसेंस के ये दोनों आरोपी शहर के मुख्य हिस्से में पटाखे बेच रहे थे.

15 लाख के अवैध पटाखों के साथ दो गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत के बाद छापेमारी की और भारी मात्रा में पटाखे जब्त कर लिए है. दोनों आरोपियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया. एनसीआर में पड़ रही प्रदूषण की मार को रोकने के लिए फिलहाल, किसी भी पटाखा विक्रेता को लाइसेंस जारी नहीं किया गया है. ऐसे में चोरी छुपे पटाखों को बेचने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.



टोटल 98 पेटी है आतिशबाजी का सामान

बढ़ते प्रदूषण और एनजीटी के अवैध पटाखों की बिक्री न होने देने के आदेशों के क्रम में गाजियाबाद में पटाखों की अवैध बिक्री को लेकर छापेमारी लगातार जारी है. गाजियाबाद की थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम द्वारा पटाखों की अवैध बिक्री और भंडारण करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार किए गये हैं. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा बिना वैध लाइसेंस अवैध तरीके से कर रहे पटाखों आतिशबाजी की बिक्री की जा रही थी. गिरफ्तार आरोपियों से कुल 98 पेटी अवैध आतिशबाजी पटाखे पुलिस ने बरामद किए हैं.


प्रदूषण को लेकर लगातार सख्ती

गाजियाबाद के फारुख नगर में भी कल छापेमारी की गई थी. जहां से काफी माल बरामद किया गया था. इससे साफ है कि प्रशासन और पुलिस प्रदूषण को लेकर काफी गंभीर है.




For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details