दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 7, 2020, 9:52 AM IST

ETV Bharat / city

होली से पहले मिठाई पर कोरोना वायरस का साया, गुजिया की डिमांड भी घटी

कोरोना वायरस के डर के चलते बाजार में लोगों की संख्या कम हो गई है. भीड़भाड़ वाले इलाके में लोग जाने से डर रहे हैं, इसलिए मिठाई की दुकानों पर भी नहीं जा रहे और खाने-पीने का सामान भी नहीं बिक रहा.

impact of coronavirus in market
होली से पहले मिठाई पर कोरोना वायरस का साया

नई दिल्ली/गाजियाबाद: होली के त्योहार पर बिकने वाली मिठाइयों पर भी कोरोना वायरस का साया पड़ गया है. गाजियाबाद के वैशाली इलाके के दुकानदारों ने बातचीत के दौरान बताया कि होली को लेकर तैयार की गई मिठाईयों की डिमांड काफी कम हो गई है. होली पर विशेष रूप से बनाई गई गुजिया भी नहीं बिक रही हैं.

होली से पहले मिठाई पर कोरोना वायरस का साया



कोरोना वायरस के डर के चलते बाजार में लोगों की संख्या कम हो गई है. भीड़-भाड़ वाले इलाके में लोग जाने से डर रहे हैं, इसलिए मिठाई की दुकानों पर भी नहीं जा रहे और खाने-पीने का सामान भी नहीं बिक रहा.



'दशकों में नहीं देखा ऐसा'

वैशाली में मिठाई की दुकान के मालिक का कहना है कि कई दशकों से मिठाई का काम कर रहे हैं. लेकिन कभी भी त्योहार के सीजन में इतना सूनापन नहीं देखा. सोचा था कि जो मिठाई तैयार की है, उससे बीते कुछ महीनों में मार्केट में छाई मंदी का असर थोड़ा कम हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हालात ये हैं कि नुकसान का डर सता रहा है.



पारंपरिक गुजिया पड़ी फीकी

दुकानदारों का यहां तक कहना है कि होली के मौके पर गुजिया की डिमांड सबसे ज्यादा होती है लेकिन इस बार मीठी गुजिया पर फीकापन छा गया है. गुजिया का बड़ा स्टॉक विशेष रूप से तैयार किया जाता है, जो होली के दिन तक पूरी तरह से खत्म हो जाता है, लेकिन इस बार हालात ये हैं कि स्टॉक जस का तस पड़ा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details