दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

'लाॅकडाउन की शुरुआत में खाना मिला पर अब नहीं आ रहा कोई भी देने वाला'

लॉकडाउन में सभी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि लोग भूख से तड़प रहे हैं और उनके पास दो वक्त की रोटी भी नहीं हैं. इसी कड़ी में गाजियाबाद फुटपाथ पर काम करने वाले लोहारों ने अपना दर्द बताया.

By

Published : May 28, 2020, 8:51 PM IST

Roadside blacksmith told their pain
भुखमरी की कगार पर आए लोहार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:फुटपाथ पर काम करने वाले लोहारों का कहना है कि लाॅकडाउन की शुरुआत में तो उनको लोगों की ओर से राशन और खाना मिल रहा था, लेकिन अब लाॅकडाउन के चौथे चरण में उनको कहीं से भी खाना नहीं मिल पा रहा है. जिसकी वजह से वह भुखमरी की कगार पर पहुंच रहे हैं.

भुखमरी की कगार पर आए लोहार


भुखमरी की कगार पर आए लोहार

देश में लाॅकडाउन के लंबे तीन चरणों के बाद अब लाॅकडाउन के चौथे चरण को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में रोजगार ना मिलने से फुटपाथ पर लोहार का काम करने वाले लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच रहे हैं. उनका कहना है कि लाॅकडाउन की वजह से उनके द्वारा बनाए गए सामान तो बिक नहीं रहे हैं. इसके साथ ही जो लोग लाॅकडाउन के पहले और दूसरे चरण में उनको राशन और खाना दे रहे थे, अब वह भी मिलना बंद हो गया है. जिसकी वजह से वह भुखमरी की कगार पर पहुंच रहे हैं. इसी को लेकर ईटीवी भारत ने फुटपाथ पर रहने वाले लोहारों से खास बातचीत की.


रोजगार हुआ ठप

फुटपाथ पर रहकर अपना गुजारा करने वाली महिला ने बताया कि लाॅकडाउन के कारण उनका रोजगार नहीं चल रहा है. जिसकी वजह से उनको खान-पान में काफी दिक्कतें हो रही हैं.


लाॅकडाउन के कारण नहीं बिक रहा है सामान

इसके साथ ही लोहार मनीष ने बताया कि लाॅकडाउन के शुरुआत में तो लोग उनको खाना बांटने आए थे लेकिन अब कोई भी खाना देने नहीं आ रहा हैं. जिसकी वजह से भुखमरी की कगार पर पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details