दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में ठंड के साथ बढ़ा कोहरा, हाईवे के आसपास अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस की तैनाती

By

Published : Dec 9, 2020, 12:42 PM IST

गाजियाबाद में ठंड बढ़ने के कारण ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस रोड़ पर ज्यादा कोहरा होने लगा है. जिसके कारण यहा यातायात बाधित है. और यहा रेल यातायात पर भी कोहरे के असर पड़ा है.

Fog increased with cold in Ghaziabad
ठंड के साथ बढ़ा कोहरा

नई दिल्ली/गाजियाबाद:ठंड बढ़ने के साथ साथ एनसीआर मे कोहरा भी बढ़ने लगा है. गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर सामान्य सड़को से ज्यादा कोहरा देखा गया. जिससे यहां यातायात को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा रेल यातायात पर भी कोहरे के असर पड़ा है. जिससे कुछ ट्रेन के देरी से चलने की खबर है.

गाजियाबाद में ठंड के साथ बढ़ा कोहरा

ट्रैफिक पुलिस को हो रही परेशानी
कोहरे को देखते हुए एक्सप्रेस वे के आसपास ट्रैफिक पुलिस की तैनाती बढ़ाई गई है. पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक काफी तेज चलता है. इसको मैनेज करने में ट्रैफिक पुलिस के सामने भी बड़ी चुनौती है. क्योंकि एक तरफ कोहरा बढ़ता जा रहा है. दूसरी तरफ एनसीआर में कोहरे के बीच स्मॉग भी घुला हुआ है. एयर क्वालिटी इंडेक्स फिर से बढ़ने लगा है.


हाल ही में टकराई थी कई गाड़ियां
कोहरे और प्रदूषण की वजह से ही ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर कई गाड़ियां आपस में टकरा गई थी. जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी करके कह रही है कि हाईवे पर ध्यान से गाड़ी चलाएं. ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करने में ही हादसों को रोका जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details