दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में किसानों की पंचायत, आंदोलन की सुगबुगाहट से बढ़ी प्रशासन की चिंता

By

Published : Oct 8, 2020, 9:01 PM IST

गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम में सैकड़ों किसानों ने पंचायत की. ऐसे में बड़े आंदोलन की सुगबुगाहट को लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. वहीं किसानों ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण पर बगैर उचित मुआवजा दिए जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है.

farmers panchayat in madhuban bapudham ghaziabad
गाजियाबाद में किसानों की पंचायत

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मधुबन बापूधाम के सैकड़ों किसानों ने आज जीडीए के खिलाफ पंचायत की. किसानों ने चेतावनी दी है कि 800 एकड़ जमीन पर योजना के कार्य को आगे नहीं बढ़ने देंगे. किसानों का आरोप है कि बिना उचित मुआवजा दिए उनकी जमीन पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने कब्जा कर लिया है और कार्य शुरू किया है. जिसे वे बंद करवा देंगे.

गाजियाबाद में किसानों की पंचायत

बढ़ रहा है किसानों का गुस्सा

बता दें कि किसानों ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि एक समान मुआवजे की मांग को लेकर पूरे देशभर के किसान एकजुट हो गए हैं. सभी किसान संस्थाओं से मधुबन बापूधाम के किसानों की बातचीत भी चल रही है. इस बड़े आंदोलन की सुगबुगाहट जाहिर तौर पर प्रशासन और पुलिस के लिए चिंता का विषय है. हालांकि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारी बार-बार किसानों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है.



फसल नष्ट करने का आरोप

किसानों का कहना है कि 800 एकड़ भूमि पर उनकी जो फसल थी, वह भी नष्ट करके उस पर सरकारी कब्जा कर लिया गया है. जिससे उनके सामने रोजी-रोटी का संकट भी खड़ा हो जाएगा. पूर्व में भी किसानों ने प्रदर्शन करके फसल में से उगाई गई सब्जियों को पुलिस वालों को भेंट कर अपना विरोध जाहिर किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details