दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 30, 2019, 2:05 AM IST

ETV Bharat / city

एक्शन में DM साहब! 18 लापरवाह कर्मचारियों की रोकी तनख्वाह

गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर ने दफ्तर के कर्मचारियों से तंग आकर उनकी अगस्त महीने की तनख्वाह पर रोक लगा दी. वे पहले भी ऑफिस के कर्मचारियों को सही से काम करने की चेतावनी दे चुके थे लेकिन किसी ने भी उनकी बात को सीरियस नहीं लिया.

ऐक्टिव मोड में हैं डीएम etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे हमेशा अपने कामों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. इसी सिलसिले में अब डीएम अजय शंकर ने काम में लापरवाही बरतने वाले 18 कर्मचारियों की अगस्त महीने की तनख्वाह पर रोक लगा दी है.


यह है पूरा मामला
डीएम अजय शंकर ने जिले की कमान संभालने के बाद से ही लगातार अलग-अलग विभागों की समीक्षा कर रहे हैं. इस सिलसिले में कई विभागों की समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

कई बार इन अधिकारियों को चेतावनी दी गई. इसके बावजूद उनके कामकाज के तरीके में कोई बदलाव नहीं आया. इसी वजह से आखिरकार डीएम ने 18 कर्मचारियों के अगस्त महीने के वेतन पर रोक लगा दी है.

पढ़ा चुके हैं स्वच्छता का पाठ
गौरतलब है कि ओहदा संभालने के तुरंत बाद डीएम ने अपने दफ्तर के बाहर एक नोटिस लगाया था. उस पर लिखा था कि 'वह अपने कमरे की सफाई खुद करते हैं. इसलिए गंदगी फैला कर उनके काम को गैरजरूरी तरीके से ना बढ़ाया जाए'. डीएम की इस मुहिम का असर डीएम ऑफिस के कई विभागों में भी देखने को मिल रहा है. जहां कर्मचारी अब खुद अपने दफ्तरों की सफाई करने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details