दिल्ली

delhi

गाजियाबाद अग्निकांड: आग में झुलसने से फैक्ट्री मालिक की मौत, 3 की हालत गंभीर

By

Published : Mar 12, 2021, 12:05 PM IST

गाजियाबाद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गई. इसमें 14 लोग झुलस गए थे.

Death of owner of medical product factory in Ghaziabad
मेडिकल प्रोडक्ट की फैक्ट्री

नई दिल्ली/गाजियाबाद: यूपी के जनपद गाजियाबाद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र में मेडिकल प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लग गई थी. जिसमें 14 लोग झुलस गए थे. जिसमें फैक्टी मालिक कुणाल की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं 3 की हालत गंभीर बनी हुई है.

पढे़ं:-गाजियाबादः मेडिकल प्रोडक्ट की फैक्ट्री में भयंकर आग, 14 मजदूर घायल

बता दें कि साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में गुरुवार की रात भयंकर आग लग गई थी. इसमें फैक्ट्री में मौजूद 14 मजदूर घायल हो गए थे. दमकल की 10 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर नियंत्रण पाया. फैक्ट्री में मेडिकल प्रोडक्ट बनाए जाते हैं. आग लगने के दौरान जोरदार धमाके की आवाज सुनी गई थी. हालांकि, आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है.

धमाके की वजह से फैक्ट्री की बिल्डिंग की दीवार भी गिर गई थी. मौके पर एसएसपी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी रहीं. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि फौरी तौर पर चेक कर लिया गया है कि अब कोई भी बिल्डिंग में दबा हुआ नहीं है, लेकिन मलबा हटाने का काम पूरा होने के बाद यह बात पूरी तरह से क्लियर होगी.


मेडिकल बैंडेज में भड़की आग
मेडिकल प्रोडक्ट के रूप में यहां मेडिकल बैंडेज बनाए जाते हैं. इसमें कागज और केमिकल का इस्तेमाल भारी मात्रा में होता है. इस वजह से आग के भड़कने की बात कही जा रही है. हालांकि, आग लगने का कारण पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है. इसकी जांच की जा रही है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री में, जो बच्चा मौजूद था. वह किसके साथ यहां पहुंचा था. वहीं, इस बात की भी जांच की जाएगी कि फैक्ट्री में आग बुझाने के इंतजाम थे या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details