दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: सड़क पर हुई गाय की मृत्यु, गौ सेवकों ने किया अंतिम संस्कार

जैसे ही लाॅकडाउन के बीच गौ सेवक समाजसेवियों को सूचना मिली कि मुरादनगर के मेन रोड पर बीमारी से एक गाय की मौत हो गई है. फौरन ही गौ सेवक मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन मंगाकर गाय का अंतिम संस्कार किया गया.

By

Published : May 20, 2020, 10:54 AM IST

Cow died on road
सड़क पर हुई गाय की मृत्यु

नई दिल्ली/गाजियाबाद:हमारे देश में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है. पालतू पशु होने के साथ-साथ गाय में लोगों की काफी आस्था है. इसीलिए जैसे ही लाॅकडाउन के बीच गौ सेवक समाजसेवियों को सूचना मिली कि मुरादनगर के मेन रोड पर बीमारी से एक गाय की मौत हो गई है. फौरन ही गौ सेवक मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन मंगाकर गाय का अंतिम संस्कार किया गया.

सड़क पर हुई गाय की मृत्यु
ईटीवी भारत को मनीष शर्मा ने बताया कि वो 4 साल से गौ सेवा कर रहे हैं और पूर्व में बजरंग दल से 2 साल मुरादनगर संयोजक भी रह चुके हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि उनको पिंटू जेसीबी वाले से सूचना मिली कि एक गाय की बीमारी से मृत्यु हो चुकी है, इसके बाद मैं अपने सभी दोस्तों के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहुंचे और गाय का अंतिम संस्कार करवाया गया .



विधि विधान से किया अंतिम संस्कार

ईटीवी भारत को गौ भक्त समाजसेवी शिवा शर्मा ने बताया कि उनको जेसीबी चालक पिंटू के माध्यम से सूचना मिली कि मुरादनगर के एचएलएम कॉलेज के पास एक गौ माता की मृत्यु हो गई है. जिसके बाद वह अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे विधि विधान से गौ माता का अंतिम संस्कार किया.

काफी दिन से बीमार थी गाय

शिवा शर्मा ने बताया कि उनको स्थानीय निवासियों ने बताया कि ये गाय 5 से 6 दिन से बीमार चल रही थी और आसपास के लोगों ने उसका इलाज भी कराया था. बावजूद इसके वो बच नहीं पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details